महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर निकाली पद यात्रा, लोगों को दिया स्वछता का संदेश

10/2/2018 1:18:30 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): राष्टपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर दयानंद मंडल द्वारा गुरूग्राम के राजेन्द्र पार्क में15 किलोमीटर की पद यात्रा निकाली की गई। इस यात्रा में हरियाणा डेयरी प्रसंध के चैयरमैन जीएल शर्मा व भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता रमन मलिक ने लोगों को साफ-सफाई के बारे में जागरूक किया। उन्होंने सभी लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया।   



चैयरमैन जीएल शर्मा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्वछता के मामले में हरियाणा पहले नंबर पर आया है। इसमें गुरूग्राम का पूरा योगदान रहा है लेकिन अभी इसे और भी साफ रखने के लिए अभी काफी महनत करनी पड़ेगी। जीएल शर्मा ने दया नंद मंडल के सदस्यों को  कहा कि वे 15 किलोमीटर की यात्रा कर लोगों के घरों तक जांए। ताकि लोगों में अलख जगाई जाए कि वे साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखे। इसके अलावा उन्होंने गुरूग्राम को खुल्ले में शौच मुक्त होने के लिए भी सराहा।

उन्होंने कहा कि अाज पूरा देश महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती मना रहा है। पूरे भारत वर्ष के लोग उनके सिद्धांत के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं गांधी जी ने अहिंसा का मंत्र दिया था जिससे देश ही नहीं दुनिया भर के लोग आज तरक्की कर रहे हैं। आज हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम उनके दिखाए रास्ते पर चलकर देश को आगे लेकर जाएंगे |  
 

Deepak Paul