DC व ADC को साथ लेकर शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले पहुंचे JP दलाल, हालात देख दिखे नाराज

12/20/2023 2:53:01 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल सुबह-सुबह डीसी व एडीसी को साथ लेकर शहर में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने निकले। करोड़ों रूपये खर्च होने के बाद भी शहर के बुरे हालात देख मंत्री काफी नाराज दिखे। ऐसे में कृषि मंत्री ने प्रशासन को शहर साफ सुथरा करने के लिए 10 दिन का समय दिया है। 

भिवानी नगर परिषद में शहर की साफ सफाई के लिए करोड़ों रूपए का बजट आता है। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 1 से 7 दिसंबर तक शहरों में सफाई पखवाड़ा चलाने के निर्देश दिए थे। करोड़ों रूपये खर्च होने व सीएम के निर्देश के बावजूद भिवानी शहर की सफाई व्यवस्था की पोल उस समय खुल गई जब कृषि मंत्री प्रशासन के आला अधिकारियों को लेकर सुबह-सुबह औचक निरीक्षण पर निकले। 



कृषि मंत्री जेपी दलाल ने डीसी नरेश नरवाल, एडीसी अनूपमा अंजली, बीजेपी जिला प्रधान शंकर धूपड़, पार्षद हर्ष डूडेजा व मीडिया प्रभारी रोहतास चौहान के साथ दो घंटे सफ़ाई व्यवस्था का जायज़ा लिया। भगत सिंह चौक से घंटा घर, रोहतक गेट, सब्ज़ी मंडी, एमसी कॉलोनी, जैन चौक, दिनोद गेट, कृष्णा कॉलोनी, ग्वार फ़ैक्ट्री एरिया व रेस्ट हाउस के साथ पूराने बया पर्यटक केन्द्र सहित दर्जनों जगहों पर जायजा लिया। जहां अधिकतर जगह गंदगी मिली, कहीं गंदगी के ढेर मिले तो शहर में नालियों व सीवरेज सिस्टम ठप मिला। जिसे देख मंत्री काफ़ी नाराज दिखे। 



प्रशासन को 10 दिन का दिया समय 

वहीं कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सख्त लहजे में कहा कि प्रशासन को 10 दिन का समय दिया गया है। 10 दिनों बाद मैं दोबारा निरीक्षण करूँगा और लोगों से राय लूँगा। फिर कहीं कोई गड़बड़ी या लापरवाही मिली तो संबंधित अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। सीएम के निर्देश व करोड़ों रूपये खर्च होने पर भी गंदगी के ढेर अपने आप में बड़ा सवाल है। ऐसे में उम्मीद है कि कृषि मंत्री जेपी के निरीक्षण के बाद शहर के हालात सुधरेंगे। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana