युवाअों के लिए प्रेरणा बने जेएस बैनीवाल, 63 साल में किया एचटेट पास

3/3/2018 10:10:34 AM

सिरसा(ब्यूरो): कुछ करने की चाह हो तो उसके लिए उम्र मायने नहीं रखती। सिरसा के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी जेएस बैनीवाल ने इस बात को सार्थक कर दिखाया। बैनीवाल ने 63 साल की उम्र में एचटेट पीजीटी अंग्रेजी में 150 में से 103 अंक हासिल कर परीक्षा पास की है। वे पशुपालन विभाग से वेटनरी आफिसर के पद से 2012 में सेवानिवृत्त होकर लगातार अध्ययनरत है। फिलहाल वह चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के विधि विभाग के नियमित विद्यार्थी हैं। इससे पहले उन्होंने सीडीएलयू से ही अंग्रेजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

बैनीवाल ने बताया कि उन्होंने युवाअों को हौसला देने के लिए एचटेट की परीक्षा दी है। उनका मकसद परीक्षा को उत्तीर्ण कर युवाअों को संदेश देना था कि वे कड़ी मेहनत कर परीक्षा की तैयारी करें। जहां हौसला होता है वहां कुछ भी कठिन नहीं होता है। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने सात विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने 36वां स्थान पाया था। पूर्व में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा में उन्हें आल इंडिया स्तर पर पांचवां रैंक मिला था।

जेएस बैनीवाल मूलरूप से हिसार के गांव काबरेल के रहने वाले हैं। बैनीवाल पशुपालन विभाग में वीएलडीए भर्ती हुए और पहली पोस्टिंग सिरसा में मिली। उनका तबादला  फतेहाबाद जिले के भट्टू में तबादला हुआ। सेवानिवृत्ति के बाद वे सिरसा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शिफ्ट हो गए।