डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह को मिलेगी बुलेटप्रूफ गाड़ी

2/6/2020 9:14:51 PM

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में सजा सुनाने वालेे पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह के सुरक्षा बेड़े में नई बुलेटप्रूफ गाड़ी शामिल की जाएगी। वर्तमान में उनके सुरक्षा बेड़े में जो गाड़ी है, वह काफी पुरानी हो चुकी और इस हालत में नहीं है कि किसी तरह का प्रहार झेल सके। जज जगदीप सिंह को पहले से ही जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

स्‍टेट लेवल रिव्‍यू कमेटी ने किया फैसला, पहले की गाड़ी पुरानी हो गई थी
जज जगदीप सिंह की पुरानी बुलेट प्रूफ गाड़ी को बदलकर सुरक्षा बेड़े में नई बुलेट प्रूफ गाड़ी शामिल करने की सिफारिश हरियाणा में वीआइपी सुरक्षा के लिए गठित स्टेट लेवल रिव्यू कमेटी ने की है। इसी कमेटी की सिफारिश पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी गई है।

जेड श्रेणी की सुरक्षा में शामिल जवानों ने बृहस्पतिवार को मोर्चा संभाल लिया। कुछ जवानों को दुष्यंत चौटाला के चंडीगढ़ निवास पर तैनात किया गया तो कुछ जींद और सिरसा में भेजा गया है। कुछ जवान दुष्यंत के साथ चलेंगे, लेकिन उनके सुरक्षा काफिले में जैमर लगी गाड़ी शामिल नहीं होगी, क्योंकि वह मुख्यमंत्री को मिली सुरक्षा का हिस्सा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

हरियाणा के एडीजीपी मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई रिव्यू बैठक में आइजी सिक्योरिटी सौरभ सिंह, एसपी सिक्योरिटी हामिद अख्तर, सहायक निदेशक जेआर जस्सू तथा गृहविभाग के अंडर सेक्रेटरी महा सिंह ने भागीदारी की। बैठक में डेरा मुखी के विरूद्ध फैसला देने वाले सीबीआइ जज जगदीप सिंह व उनके परिवार को दिया गया सिक्योरिटी कवर पहले की तरह जारी रखने पर सहमति बनी। उन्हें भी सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रखी है।

Edited By

vinod kumar