आग से ज्वार बाजरे की फसल राख, काफी मशक्कत के बाद फायरब्रिगेड ने पाया काबू

11/8/2020 12:35:51 PM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : पाठ खोयरी गांव में शनिवार को अज्ञात कारणों से ज्वार के खेत मे आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में उग्र रूप धारण करते हुए पास में बाजरे के खेत सहित एक ट्राली चारे के रूप में पड़ा पायल भी अपनी चपेट मेले लिया,आग को पहले ग्रामीणों ने अपने स्तर पर काबू करने का प्रयास किया, लेकिन बेकाबू होती आग को देख मोके पर दमकल विभाग की गाड़ी बुला कर आग पर काबू पाया गया।

शुरुआत में पाठ-खोयरी गांव में अज्ञात रूप से उस्मान पुत्र सफेदा की एक एकड़ ज्वार में आग लग गई। आग लगते ही गांव से लोग जंगल की ओर भाग कर ज्वार की फसल में लगी आग पर काबू पाने लगे, लेकिन ज्वार की फसल सुखी होने के कारण थोड़ी ही देर में ज्वार की फसल जल कर राख हो गई। उसके बाद दूसरे खेत मे सद्दीक पुत्र यूसुफ की खड़ी बाजरे की फसल को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों के आग बुझाने के अथक प्रयासों के बाद भी आग पर काबू नही पाया गया तो ग्रामीणों के बुलाने पर दमकल की एक गाड़ी मोके पर पहुंच गई। 

दमकल कर्मियों ने आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग बे काबू हो गई और तीसरे खेत में अब्दुल रहीम का पशुओं के लिए पड़ा एक ट्राली पयाल भी जल कर राख हो गया। काफी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ी ने आग को काबू किया। आग लगने से तीन परिवारों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग में किसी जानी नुकसान की सूचना नही है।
 

Manisha rana