मेडिकल नशे की चपेट में जींद, OST सेंटर में चौंकाने वाले खुलासे(VIDEO)

8/27/2018 6:26:17 PM

जींद(विजेंद्र कुमार): मेडिकल नशे की गिरफ्त में जींद पूरी तरह से जकड़ा जा चुका है। जिसका अदहारण जींद के OST सेंटर से सामने अाया है, जहां चार महिलाओं समेत 236 लोग सामान्य अस्पताल के सेंटर में इलाज के लिए रजिस्टर्ड हुए हैं। OST यानी ओपीओइड सब्स्टीट्यूशन ट्रीटमेंट। ये सभी ड्रग यूजर लोग  पिछले चार साल  से इसका इलाज ले रहे हैं। जिन लोगों ने नशा छोड़ दिया है उन्होंने इस मामले में अहम खुलासे किए है। उनका कहना है कि अधिकतर दुकानों में नशा अाम बिकता है। नशे के इंजेकशन व दवाइयां अाराम से मैडिकल स्टोर से मिल जाती है। 

नशा छोड़ चुके युवाओं के द्वारा जगह बताने पर जब वहां का दौरा किया गया तो अर्जुन स्टेडियम के बंद पड़े बाथरूमो में सैंकड़ो की मात्रा में प्रयोग किये हुए इंजेक्शन मिले। जो मामला काफी हैरान कर देने वाला था। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि रात में नशेड़ी यहां अाकर नशा करते हैं ।

हालाकि हरियाणा पंजाब हिमाचल तीनों राज्य के मुख्यमंत्री नशे के खिलाफ एक मंच पर अा चुके है लेकिन नशोे पर लगाम नहीं लग पा रही है। युवाओं का कहना है कि दुकानों पर 20 रुपए से लेकर 80 रुपए तक  नशे का इंजेक्शन मिलता है। वहीं इस बात की जानकारी लगते ही हरकत में अाए सीएमओ ने अादेश दिया कि पूरे शहर में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। ताकि बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोका जा सके। 

Deepak Paul