फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मासूम बेटी को इंसाफ दिलवाने का केस, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने दिया आश्वासन

10/11/2022 10:49:29 AM

कैथल : कलायत हलके के एक गांव की मासूम बेटी की दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने का मामला फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा। यह आश्वासन ग्रामीणों को राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने दिया। इसके अलावा इस जघन्य कांड के आरोपी पवन के केस की पैरवी कैथल बार एसोसिएशन का कोई भी सदस्य नहीं करेगा। कैथल बार ने यह सर्वसम्मति से फैसला लिया है। 

इसके साथ ही बेटी को जल्द इंसाफ दिलाने के लिए जिला बार की तरफ से वकील भी नि:शुल्क उपलब्ध करवाने का आश्वासन बार एसोसिएशन के प्रधान रविंद्र तंवर की तरफ से दिया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि वे बेटी का तब तक संस्कार नहीं करेंगे, जब तक आरोपी को फांसी नहीं दी जाती। लोगों के बीच पहुंचे राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि यह बेटी किसी एक व्यक्ति, गांव या हलके की नहीं, बल्कि पूरे हरियाणा की बेटी थी। बेटी को इंसाफ दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा, ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलवाई जा सके। 

इसके अलावा आरोपी पवन के साथ इस कांड में अन्य कोई भी शामिल हुआ तो उसे भी सजा दिलवाई जाएगी। मंत्री के आश्वासन के बाद ग्रामीण मासूम बेटी का संस्कार करने को राजी हुए। इससे पहले बेटी का बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया और शव परिजनों को सौंप दिया।

फैसले के खिलाफ जाने वाले पर लगाया जाएगा 11 हजार रुपए का जुर्माना : कालड़ा 
कैथल बार एसोसिएशन के महासचिव कर्ण कालड़ा ने कहा कि अगर कोई वकील फैसले के खिलाफ जाता है तो उसके ऊपर 11 हजार रुपए जुर्माना किया जाएगा व उसकी बार सदस्यता भी रद्द कर दी जाएगी। इससे पहले आज परिजन, ग्रामीण व कलायत हलके के सैंकड़ों महिला-पुरुष बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए कैथल सिविल अस्पताल पहुंचे और धरना शुरू कर दिया। पूरा सिविल अस्पताल ग्रामीणों द्वारा लगाए गए नारे ‘बेटी हम शॄमदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं’ के नारों से गुंज उठा। 

रेप के बाद मुंह दबाकर की थी हत्या 
बता दें कि शनिवार को एक गांव की 7 साल की बेटी के साथ 19 वर्षीय पवन नाम के युवक ने रेप किया था और उसके बाद पकड़े जाने के डर से उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी। बाद में उसके शव को भी जलाने का प्रयास भी किया गया। शनिवार सायं के समय दोबारा मौके पर गया और शव के ऊपर पैट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।  रविवार दोपहर को झाडिय़ों में अधजला शव मिलने के बाद ग्रामीणों में घटना को लेकर काफी रोष था। पुलिस ने आरोपी पवन को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था और आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया, जहां से उसका 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
 

Content Writer

Isha