वित्तमंत्री कै. अभिमन्यु ने केंद्रीय बजट को बताया ऐतिहासिक और विकासोन्मुखी

7/5/2019 8:22:51 PM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट को ऐतिहासिक और विकासोन्मुखी बताया है। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि यह बजट भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की ओर ले जाने में सफल होगा। उन्होंने इस बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया।

केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट गांव, गरीब, युवाओं, महिलाओं और किसानों के कल्याण को समर्पित है। यह प्रगतिशील और मजबूत भारत की नींव रखने वाला बजट है जिसमें में देश के 130 करोड़ लोगों का ध्यान रखा गया है।

उन्होंने कहा कि बजट में रेलवे में देश भर में आदर्श किराया कानून लागू करने, 59 मिनट में छोटे दुकानदारों को लोन उपलब्ध करवाने, 'हर घर जल, हर घर नल' के तहत 2024 तक हर घर में नल से जल की आपूर्ति करने और ग्रामीण बाजार से गांवों को जोडऩे के लिए सड़कों को अपग्रेड करने की अहम योजनाएं शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि बजट में नई शिक्षा नीति को लागू करने की घोषणा की गई साथ ही एक करोड़ विद्यार्थियों को कुशल बनाने की भी योजना है। बजट में स्टूडैंट इन इंडिया योजना को शुरू करने की बात कही गई है जिसका लाभ सभी छात्रों को मिलेगा।

Shivam