कबड्डी वर्ल्ड कप: इंडिया टीम का कैप्टन बना कैथल का अमरजीत

7/22/2019 5:58:29 PM

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): मलेशिया के मलाका शहर में आयोजित हो रहे कबड्डी के वर्ल्ड कप में कैथल हलके के गांव गुहना निवासी अमरजीत फौजी का सिलेक्शन हुआ है। अमरजीत के खेल को देखते हुए उन्हें दूसरे ही मैच में कप्तान बना दिया गया। पहले दिन इंडिया टीम के 2 मैच हुए। पहला मैच नार्वे देश की टीम के साथ खेला गया है। यह मैच इंडिया ने 105-15 से जीता। दूसरे मैच में इंडिया ने ईराक 68-26 से हरा दिया। दोनों ही मैच में अमरजीत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। 



नार्वे के खिलाफ अमरजीत के 39 रेड प्वाइंट व ईराक के साथ खेले गए मैच में 24 रेड प्वाइंट थे। दोनों ही मैचों में अमरजीत टॉप स्कोरर रहे। 23 जुलाई को इंडिया का मैच हॉन्गकॉन्ग के साथ है। गौरतलब है कि कबड्डी वर्ल्ड कप में 32 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इंडिया की टीम में अमरजीत का सिलेक्शन होने से गांव गुहना के साथ-साथ कैथल जिले के हजारों खिलाडिय़ों में खुशी है। 



अमरजीत ने कहा कि इंडिया की टीम में सिलेक्शन होने से बहुत खुश है और उसका एक ही लक्ष्य है कि वह देश के लिए वर्ल्ड कप लेकर आए। इन मैचों का सीधा प्रसारण वर्ल्ड कबड्डी कप 2019 के नाम से फेसबुक पेज लाइव एवं खेले गए मैच की रिकार्डिंग देख सकता है। अमरजीत के साथी एवं लेखक अंशु शर्मा ने बताया कि उन्हें अमरजीत पर पूरा गर्व है और उन्हें उम्मीद है कि अमरजीत अपने दम पर देश को कबड्डी का वर्ल्ड कप अवश्य जिताएगा।

Shivam