कबीर जयंती पर रोहतक पहुंचे एक लाख लोग, रामपाल ने जेल से भेजा संदेश

6/28/2018 3:57:56 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): आर्य समाज के गढ़ में आज संत कबीर के 620 वें प्रकट दिवस पर रोहतक के पशु मेला ग्राउंड में लाखों की संख्या मेें रामपाल के भक्त पहुंचे। इस दौरान रामपाल द्वारा जेल से भेजा गया संदेश भी भक्तों के लिए पढ़ा गया। वहीं 130 जोड़ों की भी शादी करवाई गई। रामपाल के अनुयायिओं व आर्य समाज में काफी मनमुटाव की स्थिति है जिसके चलते रोहतक पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पशु मेला ग्राउंड की ओर जाने वाले तमाम रास्तों पर पुलिस के नाके लगाए गए हैं। शहर को सुरक्षा की दृष्टि से तीन सैक्टरों में बांटा गया है।

रोहतक के पशुमेला ग्राउंड में 25 एकड़ में यह कार्यक्रम किया जा रहा है। जिसमें से 12 एकड़ में पंडाल लगाया गया है, जहां लोगों के सोने अौर बैठने की व्यवस्था की गई है। इस आयोजन में 130 जोड़ों की शादी करवाई गई है। ये सभी देशभर के अलग-अलग शहरों से आए हैं। 

रोहतक शहर में पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर को सील किया है। सुरक्षा के लिए शहर में 20 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। पूरे शहर को 3 सैक्टरों में बांटा गया है और हर सैक्टर पर डीएसपी रैंक का एक अधिकारी मौके पर तैनात रहेगा। 

कार्यक्रम में जाने वाले लोगों के लिए रूट भी डाईवर्ट किया गया है। कार्यक्रम में जाने वालों के लिए लाढोत रोड और जींद बाईपास की तरफ भेजा जा रहा है। कानून व्यवस्था किसी भी सूरत में नहीं बिगडने दी जाएगी इसके लिए पुलिस की अलग से भी टीम गठित की गई है। 

Nisha Bhardwaj