बीते चुनाव में तीसरा मोर्चा बन जाता तो भाजपा न जीतती : चौटाला

2/2/2018 10:27:18 AM

कैथल: नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि पिछले लोस चुनाव से पहले यदि तीसरा मोर्चा गठित हो जाता तो लोग भाजपा को मजबूरीवश न चुनते व तीसरे मोर्चे की सरकार बनती। इनेलो के जन जागरण अभियान के तहत गांव खुराना में सरपंच रामफल मलिक द्वारा आयोजित कैथल हलके की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए चौटाला ने भाजपा की केंद्र व हरियाणा सरकार पर आरोप लगाया कि चुनाव से पहले जो बड़े वायदे किए गए थे वह पूरे नहीं हुए जिस कारण देश और प्रदेश की जनता स्वयं को ठगा हुआ मान रही है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि काला धन वापस लाने, गांव में रहने वाली 70 प्रतिशत कृषक आबादी को मालामाल करने, डा. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने और साल में 5 करोड़ युवाओं को रोजगार देने व बेरोजगारी भत्ता देने जैसे बड़े वायदे कर वोट हथियाने वाली सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया। मनोहर सरकार को घेरते हुए चौटाला ने आरोप लगाया कि एस.वाई.एल. का निर्माण करने, किसान को आखिरी छोर तक पानी देने, कच्चे कर्मियों को पक्का करने, पक्के कर्मियों को पंजाब के समान वेतन देने और स्व. चौ. देवीलाल द्वारा शुरू की गई पैंशन राशि को 2 हजार रुपए महीने करने संबंधी सभी वायदे यह सरकार भूल गई है।

उन्होंने कहा कि बेलगाम अफसरशाही पर सरकारी नियंत्रण नहीं जिस कारण आज प्रदेश की बहू और बेटियां खासतौर पर नन्हीं बच्चियां भी सुरक्षित नहीं है। इस मौके पर कैथल से प्रत्याशी रहे कैलाश भगत, पूर्व मंत्री सुरेंद्र मदान, जिलाध्यक्ष पंडित कंवरपाल करोड़ा, प्रदेश महासचिव बलदेव वाल्मीकि ने भी अपने विचार रखे।