गैंगस्टर ग्योंग के परिजनों का सुरजेवाला पर अारोप, कहा उसी के इशारे पर हुअा एनकाउंटर

4/9/2017 11:14:44 PM

कैथल (रमन गुप्ता):हत्या, डकैती, लूट व हत्या के प्रयास जैसे 37 मामलों में शामिल बदमाश सुरेंद्र ग्योंग के पक्ष में आज पूरा ग्योंग गांव समर्थन में उतारा आया। शाम करीब पौने पांच बजे सुरेंद्र के मकान पर पंचायत हुई। हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। पंचायत में निर्णय लिया गया कि परिजनों की तरफ से रखी मांगों को पूरा होने तक हर आंदोलन में सहयोग दिया जाएगा। परिजनों व संबंधियों ने आरोप लगाया कि सुरेंद्र ग्योंग का एनकाउंटर नहीं किया है, बल्कि कैथल विधायक रणदीप सुरजेवाला के इशारे पर हत्या की गई है। उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। शव का पोस्टमार्टम फोरेंसिक टीम करे और मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए। 

परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने 10 मीटर दूरी से सुरेंद्र को शूट किया है। इनती दूरी से पुलिस उसे पकड़ सकती थी। उन्हें बताया जाता था कि विधायक पिछले काफी समय से कमीश्नर व एसपी के साथ बैठक करता है। इसका उन्हें आज पता चला कि वे पुलिस से हत्या करवाना चाहता था। पुलिस ने विधायक रणदीप सुरजेवाला के इशारे पर सुरेंद्र की हत्या की है।

परिजनों ने ये भी आरोप लगाया कि उन्हें सुरेंद्र की मौत के बाद इसकी सूचना भी नहीं दी। शाम को करीब छह बजे पुलिस की ओर से गांव के सरपंच पर फोन आया। जबकि मामला करीब दो बजे का है। सरपंच के साथ-साथ परिजनों को भी सूचना दी जानी चाहिए थी। 

दो बार बुलाया शव ले जाने के लिए
पुलिस ने आज सुबह बुलाया था कि पोस्टमार्टम होने वाला है आकर सुरेंद्र का शव ले जाएं। वे सुबह से शाम तक अस्पताल में रहे, लेकिन शव का पोस्टमार्टम नहीं करवा पाए। इतना ही नहीं फोरेंसिक एक्सपर्ट को छुट्टी पर भेज दिया। शाम तक भी पोस्टमार्टम नहीं करवा सके।

सुरेंद्र की मां और बहन ने विलाप करते हए कहा की सुरेंद्र का एनकाउंटर रणदीप सुरजेवाला के कहने पर हुआ है उसने इसका क्या बिगाड़ा था। उन्होंने ये भी कहा की पुलिस भी उन्हें बिना बात के आकर परेशान करती थी।

गौरतलब है की शनिवार दोपहर 2 बजे के करीब करनाल और कैथल पुलिस के सहयोग से सुरेंद्र ग्योंग का एनकाउंटर कर दिया था जिस पर तीन दर्जन के करीब हत्या, डकैती और फिरौती के मामले दर्ज थे।