CMO निलंबन विवाद: सरकार के फैसले के विरोध में 14 अक्तूबर चिकित्सक लगाएंगे काले बिल्ले

10/11/2020 10:25:10 AM

कैथल: हरियाणा सर्विसिज मैडीकल एसोसिएशन कैथल सिविल सर्जन डा. जयभगवान जाटान को निलंबित किए जाने के विरोध में उतर आई है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कैथल सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर डा. जाटान का तुरंत प्रभाव से निलंबन रद्द नहीं किया गया तो प्रदेशभर के चिकित्सक व कर्मचारी 14 अक्तूबर को काले बिल्ले लगाकर सरकार के इस फैसले का विरोध करेंगे। अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो  15 अक्तूबर को एसोसिएशन के बैनर तले कैथल सिविल अस्पताल में 2 घंटे का सांकेतिक धरना दिया जाएगा। 

इससे पहले कैथल पहुंचे एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डा. जसबीर सिंह पंवार, प्रदेश महासचिव डा. राकेश श्योकंद, उपप्रधान डा. एम.पी. सिंह, पूर्व प्रधान डा. राजेश ने कैथल के मुख्य चिकित्सकों की सिविल अस्पताल में बैठक ली। बैठक में निलंबित किए गए चिकित्सक डा. जयभगवान जाटान भी उपस्थित थे। डा. जसबीर सिंह ने कहा कि डा. जाटान को कैथल विधायक लीला राम की शिकायत पर बिना जांच के ही निलंबित किया गया है, जिसको लेकर प्रदेशभर के चिकित्सकों में रोष है। इसके साथ ही एसोसिएशन ने विधायक लीला राम पर आरोप लगाए कि विधायक ने कैथल में लिंग जांच करने वाले एक चिकित्सक को बचाने के लिए उन पर दबाव बनाया था, लेकिन डा. जाटान व उसकी टीम ने विधायक की न मानते हुए हुए लिंग जांच करने वाले चिकित्सक के खिलाफ न केवल एफ.आई.आर. दर्ज करवाई और उसका अल्ट्रासाउंड सैंटर को सील कर दिया था।

एसोसिएशन ने पत्रकारवार्ता में दावा किया कि उनके पास विधायक की कॉल रिकार्डिंग भी है, जिसमें उसने सी.एम.ओ. पर दबाव बनाया था, लेकिन एसोसिएशन ने यह ऑडियो की कॉल रिकार्डिंग मीडिया को देने से इंकार कर दिया और कहा कि वे इस काल रिकार्डिंग को उच्चाधिकारियों व जांच अधिकारियों को ही सौंपेंगे। वहीं विधायक लीला राम ने सी.एम.ओ. को लिंग जांच करवाने वाले चिकित्सक को बचाने के लिए फोन करने की बात से साफ इंकार कर दिया और आरोपों को झूठा बताया।
 

Isha