ताऊ देवीलाल के जयंती समारोह शामिल हुए ओपी चौटाला, कल ही बढ़ी थी पैरौल

9/25/2019 2:53:33 PM

कैथलः हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पहली बार ताऊ चौधरी देवीलाल का कुनबा टूटने के बाद आमने-सामने होकर चुनाव लड़ेगा। कुनबा टूटकर दो राजनीतिक घरानों इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) में बंट चुका है। वर्तमान स्थिति यदि देखें तो दोनों पार्टियों का अब एक होने की संभावनाएं भी कम ही दिखाई दे रही है वहीं आज कैथल में होने वाली सम्मान रैली में इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला भी शामिल हुए।

बता दें कि कैथल में होने वाली ताऊ देवीलाल के जयंती समारोह के लिए दूसरे राज्यों के कई सीनियर नेताओं को भी न्यौता दिया गया है। इनमें कई वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व प्रधानमंत्री शामिल हैं।पत्नी स्नेहलता के निधन पर चौटाला 14 दिन की पैरोल पर आए थे। बाद में 28 दिन की पैरोल और बढ़वाई गई थी, लेकिन 25 सितंबर को कैथल में होने वाली रैली से ठीक एक दिन पहले उनका पैरोल खत्म होने वाली ही थी कि कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए 2 हफ्ते की पैरोल दे दी है।

गौर रहे कि इनेलो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश यादव, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के अलावा चंद्रबाबू नायडू को न्योता भेजा है। 

Isha