चुनावी रैली के आवेदन के जवाब में गालियां लिखने का मामला, कैथल एसडीएम सस्पेंड...2 लोग गिरफ्तार

4/7/2024 12:20:35 PM

कैथलः आम आदमी पार्टी की ओर से चुनावी रैली के लिए मांगी गई मंजूरी के ऑनलाइन आवेदन को रद्द करने और गालियां लिखने के मामले में शनिवार देर रात हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी ने कैथल के सहायक निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम ब्रह्म प्रकाश को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।

‌वहीं, साइबर क्राइम पुलिस ने एसडीएम कार्यालय के कंप्यूटर प्रोग्रामर शिवांग और उसके दोस्त प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया है। एक कंप्यूटर ऑपरेटर फरार है। शुक्रवार को एसडीएम ने अपने कार्यालय के चार कंप्यूटर ऑपरेटरों और एक प्रोग्रामर को सस्पेंड किया था।

शनिवार देर रात चीफ सेक्रेटरी के कार्यालय की ओर से डिप्टी सेक्रेटरी राकेश कुमार द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है कि कैथल के एसडीएम ब्रह्म प्रकाश को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हैं। निलंबन अवधि के दौरान वे हरियाणा सरकार (सेवा-1) शाखा के कार्यालय में तैनात रहेंगे। गौर हो कि पुलिस ने एसडीएम की शिकायत पर ही मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। साइबर क्राइम सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर शिव कुमार शर्मा ने बताया कि शिवांग को निर्वाचन आयोग के एनकोर पोर्टल का पासवर्ड पता था। ‌शिवांग और उसके दोस्त प्रवीण ने घर पर पोर्टल खोल कर रैली के लिए परमिशन मांगने के आवेदन से छेड़छाड़ की और अपशब्द लिख दिए। पुलिस उनके साथियों की तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल पुलिस उनसे अन्य जानकारियां जुटाने का प्रयास कर रही है।

 आम आदमी पार्टी के हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा है कि उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग को की थी। उन्होंने कहा कि मौजूदा डीसी के होते हुए कैथल में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इसलिए तुरंत प्रभाव से कैथल के डीसी का तबादला किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब अधिकारी गंभीर नहीं हैं तो निष्पक्ष चुनाव कैसे हो सकते हैं।

Content Writer

Isha