एशियन शूटिंग चैम्पियन: शिपगोल्ड के बाद काजल सैनी ने जीता कांस्य पदक

11/10/2019 2:04:06 PM

रोहतक : कतर के दोहा शहर में चल रही 14वीं एशियन शूटिंग चैम्पियनशिप के टीम इवैंट में गत दिवस गोल्ड मैडल हासिल करने वाली राइफल शूटर काजल सैनी के घर खुशी माहौल बना हुआ है। भारत की तीसरी रैंक प्राप्त इस युवा खिलाड़ी ने शनिवार को भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए 50 मीटर राइफल थ्री पॉजीशन (टीम इवैंट) में कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। इस इवैंट में काजल ने 2 अन्य शूटिंग खिलाडिय़ों-तेजस्विनी सावंत व गायित्री के साथ मिलकर भारत का प्रतिनिधित्व किया।

काजल के पिता विजय सैनी ने बताया कि काजल की बैक-टू-बैक उपलब्धि से घर में उत्सव जैसा माहौल है। बधाई देने के लिए मित्रों व सगे-सम्बंधियों का घर आने-जाने का सिलसिला बना हुआ है। मैच खत्म होने के बाद काजल ने फोन पर दूसरा मैडल जीतने की सूचना दी जिससे उनकी खुशी दोगुनी हो गई।


उन्होंने बताया कि भारतीय टीम द्वारा आज किए गए उम्दा प्रदर्शन की बदौलत 50 मीटर थ्री पॉजीशन इवैंट में ओलिम्पिक कोटा भी हासिल कर लिया।  माता सुनीता सैनी ने कहा कि 2 दिन में 2 मैडल जीतकर काजल ने रोहतक, हरियाणा व भारत का नाम तो रोशन किया ही है, साथ ही साथ उनको भी गौरवांवित कर दिया है, क्योंकि पिछले साल से ही वे काजल के इंटरनैशनल मैडल जीतने की बाट जोह रहे थे। इससे पूर्व, मलेशिया व जर्मनी में हुए टूर्नामैंट में भी वह मामूली अंतर से पदक जीतने से रह गई थी। 

Isha