75 की उम्र में जीता गोल्ड मेडल, ऐसी लगाते हैं छलांग की बड़े बड़े रहे जाएं दंग

11/27/2017 5:58:57 PM

पानीपत(ब्यूरो): यदि किसी चीज को पाने के लिए हौसले बुलंद हो तो उम्र भी मायने नहीं रखती। ऐसे ही एक बुजुर्ग कांशीराम हैं जिन्होंने पहले भी नेशनल लेवल के 8 मेडल जीत चुके हैं, वहीं 75 साल की उम्र में भी उनमें जवानों से ज्यादा स्फूर्ति है। बीते दिन इस बुजुर्ग ने फिर एक कीर्तिमान बनाया। दरअसल यहां जीडी गोयनका स्कूल में जिला स्तरीय मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही थी। इसमें कांशीराम ने लंबी कूद में गोल्ड मेडल जीता है, वहीं 5 हजार मीटर वाक में भी पहला इनाम पाया है। 

कांशीराम(75) जिले के गांव बबैल के रहने वाले हैं। रविवार को कांशीराम ने लंबी कूद के अलावा 5 हजार मीटर वॉक रेस और गोला फेंक स्पर्धा में पहला स्थान पाया है। रविवार को प्रतियोगिता में बेटे जय प्रकाश और पुत्रवधू शीला के साथ पहुंचे कांशीराम अब तक राष्ट्रीय स्तर पर 8 गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

वह बताते हैं 5 साल पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हुई राष्ट्रीय एथलेटिक्स में लंबी कूद के दौरान पांव में चोट लगने के बाद डॉक्टर ने कभी नहीं खेलने को कहा था लेकिन उन्होंने खेलना नहीं छोड़ा। वह अब भी रोज सुबह अपनी पोती के साथ दौड़ लगाने निकल पड़ते हैं। कांशीराम ने तीन मेडल जीते, वहीं उनके बेटे जय प्रकाश और पुत्रवधू शीला ने भी अपने-अपने एज ग्रुप में गोल्ड मेडल जीते।