धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज होंगे कंवर सिंह, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

9/16/2021 11:25:12 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): आखिरकार धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन की कुर्सी को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया। हाईकोर्ट ने चेयरमैन की कुर्सी का असली हकदार कंवर सिंह को ही बताया और चुनाव आयोग के फैसले को निरस्त कर दिया। साढ़े आठ महीने से चेयरमैन कुर्सी को लेकर चल रहा विवाद अब जाकर खत्म हुआ। हालांकि असंतुष्ट सात प्रत्याशी जो 12 सितंबर को होने वाले चुनाव मैदान में थे वह इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की रणनीति बना रहे हैं। 

हाईकोर्ट ने चुनाव आयेाग के उस फैसले को भी निरस्त कर दिया जिसमें कंवर सिंह की दसवीं की मार्कशीट को फर्जी करार देते हुए चुनाव जीतने उपरांत भी कंवर सिंह को अयोज्य करार दिया था। मालूम हो कि दिसंबर 2020 चेयरमैन चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कंवर सिंह ने बाजी मारी थी। इस पर दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी संदीप बोहरा ने कंवर सिंह की मार्कशीट की शिकायत की। आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने जांच कराई और मार्कशीट को फर्जी करार दिया। इस पर आयोग ने कंवर सिंह का चुनाव रद्द कर उन्हें अयोग्य करार दिया जब तक कंवर सिंह ने पद की शपथ नहीं ली थी। 

इस पर कंवर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इसी बीच सितंबर महीने में चुनाव आयोग ने चेयरमैन चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया। 12 सितंबर को वोटिंग होनी थी उसके दो दिन पहले ही हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी। इसके चलते चुनाव आयोग को चुनाव रद्द कराने का फैसला लेना पड़ा। इसको लेकर विगत दिवस हाईकोर्ट ने विस्तृत फैसला सुनाते हुए कंवर सिंह को क्लीन चिट दी और इसके चलते अब कंवर सिंह ही चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज होंगे। हालांकि सात प्रत्याशियों के पास अभी भी सुप्रीम कोर्ट जाने का रास्ता खुला हुआ है और वह इसको लेकर आपस में रणनीति बना रहे हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar