मंत्री कंवरपाल गुर्जर का विपक्ष पर वार, बोले- राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को सता रहा गड़बड़ी का डर

6/6/2022 4:41:44 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का कहना है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि विधायक सम्मानित व्यक्ति होते हैं उन पर विश्वास करना चाहिए। लेकिन कांग्रेस को डर है गड़बड़ हो सकती है । इसलिए उन्हें कहीं ले गए हैं । यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी  कृष्ण पंवार की विजय निश्चित है। जबकि दूसरी सीट के लिए मुकाबला बीजेपी व कार्तिक शर्मा में है।

उन्होंने कहा कि कार्तिक शर्मा को जेजेपी ने सपोर्ट किया है। कुछ आजाद उम्मीदवारों ने भी उनके समर्थन का ऐलान किया है। बीजेपी के पास भी कुछ सरप्लस वोट  हैं, निश्चित तौर पर वह वोट कार्तिक शर्मा को मिलेंगी। इसके अलावा भी कार्तिक शर्मा का अपना प्रभाव है, उन्होंने कुछ ना कुछ और इंतजाम भी किया होगा।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा के रणदीप सुरजेवाला डर कर यहां से राजस्थान चले गए हैं। जबकि दिल्ली से कांग्रेसी प्रत्याशी उतारा है। रणदीप सुरजेवाला ने पिछली बार इन चुनाव में खेल किया था। इस बार उन्हें लग रहा था कि शायद उनके साथ खेल हो सकता है। इसीलिए वह राजस्थान चले गए और दिल्ली वालों को यहां भेज दिया। आपस की गुटबाजी भी इसका एक कारण हो सकती है।

वही गुजरात से शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेकर वापस आए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि सभी प्रदेशों ने शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल की है। सभी प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों ने अपनी विशेषताएं बताई। उन्होंने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने हरियाणा के कार्य की तारीफ की है। हरियाणा में वोकेशनल एजुकेशन के लिए 2012 में मात्र 40 स्कूल  थे जबकि अब 1074 स्कूल हैं। हरियाणा में 50000 विद्यार्थियों को कार्य करने के लिए किट दी है ताकि स्कूल छोड़ने के बाद अपना काम कर सके। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि हरियाणा के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम 13 से 15 जून के बीच में घोषित किए जाएंगे। जबकि दसवीं के परीक्षा परिणाम उसके बाद घोषित किए जाएंगे।


 

Content Writer

Vivek Rai