कोविड-19 के मध्यनजर कपालमोचन मेला-2020 का नहीं होगा आयोजन

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 01:16 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): यमुनानगर प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए श्री कपालमोचन-श्री आदिबद्री मेला वर्ष-2020 का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया गया है। जिला यमुनानगर के उपमंडल बिलासपुर में श्री कपालमोचन-श्री आदिबद्री मेला का आयोजन कार्तिक मास में किया जाता है, इस मेले में भारत वर्ष के विभिन्न राज्यों जिनमें मुख्यत: हरियाणा, पंजाब व हिमाचल प्रदेश से भारी संख्या में श्रद्घालु शिरकत करते है।

भारत सरकार द्वारा कोविड-19 को महामारी घोषित किया जा चुका है| जो कि एक संक्रमण का रोग है। इस बारे गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के सम्बन्ध में समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की पालना में जिला प्रशासन यमुनानगर द्वारा श्री कपालमोचन-श्री आदिबद्री मेला वर्ष-2020 के सम्बन्ध में श्राईन बोर्ड के गैर सरकारी सदस्यों, विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व अन्य सम्बन्धित व्यक्तियों से विचार-विमर्श करने के उपरांत इस मेले का आयोजन न करने का फैसला लिया है।

 इस वर्ष जिला प्रशासन यमुनानगर द्वारा श्री कपालमोचन-श्री आदिबद्री मेला वर्ष-2020 का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसलिए सभी श्रद्घालु व आमजन इस मेला में स्नान व पूजा अर्चना करने के लिए जिला यमुनानगर ना जाए  की अपील सरकार ने करते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के फैलाव को नियंत्रित किया जा सके और आमजन को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static