पुलिस हिरासत में लिए गए करणी सेना के नेता कुशल पाल

1/27/2018 4:12:58 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरूग्राम में पद्मावत के रिलीज के विरोध में उपद्रवियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था। जिसमें रोडवेज की बस को भोंडसी गांव के समीप फूंके जाने व बच्चों से भरी स्कूल बस पर पत्थरबाजी का मामला भी शामिल है। इन्हीं मामलों में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करणी सेना के नेता कुशल पाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अनुमान है कि गुरूग्राम में भड़की हिंसा के मामले में कुशल पाल से पूछताछ की जाए।

वहीं करणी सेना के महासचिव सूरज पाल अम्मू(पूर्व भाजपा नेता) को पहले ही जेलभेजा जा चुका है। न्यायिक हिरासत में लिए जाने पर भाजपा नेता सूरजपाल अम्मू ने अपने आपको मारे जाने की बात कही थी जिसके कारण भी भोंडसी में उपद्रव फैलाया गया। फिलहाल, घटना के दिन हुई आगजनी के तार तलाशने के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की है, एसआईटी की टीमें सुरागों का पता लगा रही हैं।

बता दें, बॉलीवुड की फिल्म पद्मावत के विरोध में राजपूत समाज व करणी सेना उतरे थे। राजपूत समाज के लोगों को फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर आरोप था कि फिल्म में राजपूत समाज के इतिहास से छेड़छाड़ की गई है और उसमें राजपूत समाज का अपमान किया गया है। हालांकि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया था, उसके बावजूद भी देश के कई राज्य सरकारों ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया था।

इस प्रतिबंध को तोड़ते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को पूरे देश में दिखाए जाने का आदेश दिया था। जिसके 25 जनवरी को इस फिल्म की रिलीज तारीख तय की गई। हरियाणा में रिलीज से पहले ही इस फिल्म का विरोध शुरू हो गया था। इसी विरोध में गुरूग्राम में सोहना के गांव भोंडसी के समीप एक बस को आग लगा दी गई थी, वहीं एक स्कूल बस पर भी पत्थर बाजी की गई। इस मामले में ही पुलिस ने  करणी सेना के नेता कुशल पाल को हिरासत मेें लिया है।