करण दलाल ने मुख्यमंत्री मनोहर पर की विवादित टिप्पणी, कहा- सिख न होते तो...

12/28/2020 1:03:47 AM

पलवल (दिनेश): हरियाणा के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने पलवल में चल रहे किसानों के धरने पर पहुंच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विवादित टिप्पणी की है। करण दलाल ने मुख्यमंत्री द्वारा किसान आंदोलन को सिखों का आंदोलन करार देने पर जोरदार पलटवार किया। दलाल ने तंज कसते हुए कहा कि अगर सिख न होते तो आज मनोहर लाल खट्टर का नाम मनरूद्दीन या खटरुद्दीन होता।

कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर पलवल के नेशनल हाईवे-19 पर धरने पर बैठे किसानों को दिन रोज अलग- अलग गांवों व पालों के लोग समर्थन करने पहुंच रहे हैं। आज तेवतिया पाल ने किसानों की इस लड़ाई में पूर्ण रुप से अपना साथ देने का वायदा किया। वहीं पृथला से पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया व पलवल से पूर्व विधायक करण सिंह दलाल केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे।

पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि जब भी देश में अन्याय के खिलाफ कोई फैसला लिया गया तो पलवल की इसी धरती से लिया जाता है। अब जरुरत है कि किसानों के लिए सभी नेता व सभी समाज के लोग एकजुट हो जाएं। उन्होंने कहा कि सिख समाज ने किसानों के हक की लड़ाई शुरू की है। हमारे किसानों को भी इनका साथ कंधे से कंधा मिलाकर देना चाहिए। 

दलाल ने कहा कि सरकार किसानों को बांटने का प्रयास कर रही है और कहती है कि ये केवल सिख हैं लेकिन जब देश में मुगलों का कहर बरसता था और लोग मारे-मारे फिरते थे, अगर सिख और हमारे दादा कान्या जैसे वीर न होते तो आज सीएम मनोहर लाल का नाम मनरूद्दीन या खटरूद्दीन होता। 

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को लेकर देश भर के लाखों किसान आंदोलन पर हैं। उन्होंने राजधानी दिल्ली को चारों ओर से घेर लिया है। पिछले 32 दिनों से कड़ाके की ठंड में लाखों किसान दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे हैं। लेकिन 6 दौर की बातचीत होने के बावजूद सरकार है कि किसानों की मांगें मानने को राजी नहीं है।

Shivam