होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंच रही शराब पर भी लगे पाबंदी: करण दलाल

3/15/2018 10:12:24 AM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): सदन में नशे को लेकर चर्चा हुई। जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक करण दलाल ने कहा कि हरियाणा का युवा नशे की अौर आकर्षित हो रहा है। सरकार ने इस प्रस्ताव के लिए मंजूरी दी है और आश्वासन दिया है कि नशे को लेकर सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब का नौजवान नशे में आकर खुद को बर्बाद कर चुका है हम नहीं चाहते कि हरियाणा का नौजवान ऐसा करें। उन्होंने यह भी मांग कि जो लोग नशा करके गाड़ियां चलाते हैं उनके खिलाफ गैर जमानती धरायों में कार्यवाही  होनी चाहिए। सरकार ने सुझाव को माना है दूसरा जो दारु होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंच रही है उस पर भी पाबंदी लगनी चाहिए। शादियों और समारोह में जो जोर-जोर से डीजे बजते हैं यह भी मांग की इसके ऊपर भी सरकार ने आश्वासन दिया है। 

आगरा कनाल नहर के अंदर जो गंदा पानी आता है जो गंदा पानी दिल्ली से आता है उस पर दिल्ली सरकार से बात की जाए। जो पानी फरीदाबाद से आता है उसके कार्रवाई हरियाणा सरकार ही करेंगे। किसान को जो पानी नहीं मिलता है उस पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि कमेटी बनाएंगे और अगर हमसे कोई सहायता मांगेंगे तो हमने उन्हें कहा है कि हम उनकी हर संभव सहायता करेंगे ।आगरा कनाल नहर को साफ करने का समाधान हो जाता है तो हमारे इलाकों को बहुत फायदा होगा।

बजट पर हुई सदन में चर्चा को लेकर करण दलाल ने कहा बजट काफी मायूस पेश किया गया है। शिक्षा के लिए इस बजट में कुछ नहीं है कई राज्यों में शिक्षा और स्वास्थ्य पर बहुत ज्यादा बजट पर खर्च किया जाता है। हरियाणा सरकार ने महत्वपूर्ण विभागों पर बजट पर कोई ध्यान नहीं दिया मात्र आंकड़ों के साथ खेल किया गया है। हरियाणा आगे जाने की बजाय पीछे हटेगा।