पुराने नोटों के बदले ज्यादा कीमत पर सोना बेचने वाला गिरोह गिरफ्तार

12/3/2016 7:00:57 PM

करनाल (कमल मिड्ढा): दिनांक 08.11.16 को सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बंद करने के बाद कालाधन यानी गलत तरीके से कमाएं हुए रूपये रखने वालों के होश उड़ गए और वे अपने धन को सफेद करने की फिराक में निकल पड़े। कुछ व्यक्ति जो हर समय मौकों की तलाश में रहते हैं, वे इस काम के लिए कमीशन एजेंट बन गए।कमीशन एजेंटों व कालाधन रखने वालों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।


बिती शाम करनाल पुलिस की युनिट सी.आई.ए-2 इन्चार्ज उप-निरीक्षक आजाद सिंह को गुप्त तरीके से सुचना प्राप्त हुई कि कमीशन एजेंटों का एक गिरोह करनाल के सै0-13 में सोने को सरकार द्वारा निरधारित मुल्य से महंगे दामों पर बंद हो चुके 500 व 1000 के नोटों के बदले बेच रहे हैं। इसकी सुचना मिलते ही इन्चार्ज सी.आई.ए-2 ने ए.एस.आई. शैलेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में एक टीम को सै0-13 के लिए रवाना किया।  जिस पर योजना पूर्ण तरीके से कार्य करते हुए शैलेन्द्र कुमार ने अपनी टीम के ही एक सदस्य को नकली ग्राहक बनाकर उस गिरोह के सदस्यों के साथ पुराने नोट देकर महंगे दाम पर सोना खरीदने के लिए भेजा। वहां पर पहुंचकर उसने देखा कि वहां पर चार व्यक्ति मौजुद थे, उसने उनके साथ सौदेबाजी की। सौदा पक्का करने के साथ-साथ उसने अपनी टीम को ईशारा कर दिया और ए.एस.आई. शैलेन्द्र कुमार ने सुझबुझ का परिचय देते हुए चारों आरोपीयों को धर दबोचा। 


कौन कौन था इस गिरोह में शामिल
1. निर्मल पुत्र मथुरा दास वासी कालु खेड़ा थाना असोदा जिला उन्नाव यु.पी. हालही ठठेरा मौहल्ला शिव मंदिर के पास सर्राफा बाजार करनाल। 
2. गौरव पुत्र सुरेन्द्र वासी सै0-13 करनाल । 
3. अनुप कुमार मज्जी पुत्र रविन्द्र नाथ बंगाली वासी हट कमालपुर थाना पुनिया खाली जिला हुगली पष्चिम बंगाल हालही किरायेदार वार्ड नं0-12 असंध। 
4.विक्रम मेहता उर्फ विक्की पुत्र किमती लाल वासी सैनी कालोनी माडल टाउन  करनाल।