करनाल धरना: 4 घंटे तक चली किसानों और प्रशासन की बातचीत, सुबह 9 बजे फिर होगी बैठक

9/10/2021 11:15:00 PM

करनाल (केसी आर्या): पिछले 4 दिनों से करनाल के जिला सचिवालय के बाहर किसानों के धरने के बाद आज प्रशासन की ओर से बैठक की गई। बैठक में किसानों की तरफ से 14 सदस्यीय कमेटी व प्रशासन की ओर से सिंचाई विभाग के एसीएस देवेन्द्र सिंह व करनाल डीसी निशांत यादव, एसपी गंगाराम पुनिया समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए। यह बैठक तकरीबन 4 घंटे से ज्यादा चली है, जिसका किसानों पर सकारात्मक असर देखा गया। हालांकि सुबह एक बार फिर से संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के साथ प्रशासन की बैठक होगी।

आज की हुई बैठक के बाद बाहर निकले किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसानों के लिए यह बैठक सकारात्मक रही। बैठक में मौजूद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के साथ अन्य नेताओं ने कहा कि आज की बातचीत में सब अच्छा रहा। कल 9 बजे की बैठक में हल हो सकता है।

वहीं सूत्र बताते हैं कि पहले दौर की वार्ता तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली जिसमें प्रशासन ने लाठीचार्ज के दिन मरने वाले किसान के परिवार को 25 लाख रूपये मुआवजा व एक सदस्य को डीसी रेट पर नौकरी देने के लिए तैयार है। सूत्रों ने यह भी बताया कि लाठीचार्ज के दिन घायल हुए किसानों को 2-2 लाख रूपये मुआवजा देने के लिए भी प्रशासन मान चुका है। बता दें कि 28 अगस्त को करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर यहां के तात्कालिक एसडीएम आयुष सिन्हा विवादों में आए थे, जिन पर किसान कार्रवाई करवाना चाहते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam