करनाल गैंगरेप मामला: कोर्ट ने इस फैक्ट के चलते नहीं दिया रिमांड, महिला को न्यायिक हिरासत में भेजा

8/22/2020 10:43:06 PM

करनाल (केसी आर्या): करनाल में बीते दिनों सामने आए गैंगरेप मामले ने नया मोड़ ले लिया है। आरोप लगाने वाली महिला को उसके पति के साथ 7 लाख 25 हजार रुपए लेते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं महिला का कहना है कि उसे फंसाया जा रहा है। आज महिला और पुलिस ने कोर्ट में पेशकर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

महिला के वकील विनय बंसल ने कहा कि महिला पर लगने वाले हनीट्रैप व अन्य सभी तरह के आरोप झूठे हैं। पुलिस ने कोर्ट में रिमांड की मांग की थी, लेकिन अदालत ने इस तथ्य पर रिमांड के लिए नकार दिया कि यदि किसी आरोपी को पैसे लेने के मामले में ट्रैप करना होता है तो हमेशा पैसों के नोटों पर एक खास तरह का पाउडर लगा कर दिया जाता है, ताकि जिससे साबित हो सके कि आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया है। इसके बारे में जज ने जब पुलिस से सवाल किया तो सामने आया कि महिला को पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा ऐसी कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है।



गौरतलब है कि करनाल में बीते दिनों सामने आए गैंगरेप के मामले में करनाल के ही एक निजी स्कूल के मालिक और तहसीलदार पर आरोप लगा था। वहीं दूसरे पक्ष ने भी महिला पर ब्लैकमिलिंग का आरोप लगाया था। पुलिस ने दोनों ही मामले में एसआईटी गठित की और मामले की जांच शुरू कर दी थी।



कई दिन बीत जाने के बाद शुक्रवार की रात मामले में तब नया मोड़ आ गया जब महिला को उसके पति के साथ पैसे लेते गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि 7 लाख 25 हजार रुपए लेते हुए सेक्टर 12 से पुलिस ने उसके पति के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि इस मामले में 15 लाख रुपए की डिमांड हुई थी और 6 लाख रुपए पहले दिए जा चुके थे, लेकिन कल 7 लाख 25 हजार रुपए लेते हुए गैंगरेप का आरोप लगाने वाली महिला को उसके पति के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वहीं गिरफ्तार हुई महिला का कहना है कि उसने कोई पैसे नहीं लिए हैं वो बेकसूर है उसे फंसाया जा रहा है। फिलहाल महिला को पुलिस ने आज अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने उसे 14 दिन की न्याय की हिरासत में भेज दिया है।

Shivam