नशा तस्कर से रिश्वत लेने वाला SI गिरफ्तार , अफीम बरामदगी कम दिखाने के एवज में लिए 50 हजार

5/17/2023 8:36:47 AM

करनाल: जिले  की एंटी नारकोटिक्स सैल में SI सहित 4 पुलिसकर्मियों द्वारा नशा तस्करी से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक SI को गिरफ्तार किया है जबकि 3 कर्मचारी अभी फरार चल रहे है। आरोपी SI से पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भी लिया है। जानकारी के अनुसार एंटी नारकोटिक्स सेल के SI चंदेश्वर ने अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर एक नशा तस्कर से पकड़ी गई अफीम में से 25 ग्राम कम करके दिखाने की ऐवज में 1.20 लाख रूपए की डिमांड की और 50 हजार रुपए पहले लिए।

जब इस मामले की शिकायत DSP के पास पहुंची, तो उसने चारों आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और एक आरोपी सब इंस्पेक्टर चंदेश्वर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं 3 अन्य पुलिसकर्मी फरार चल रहे है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अफीम तस्करी में पकड़े गए आरोपी सुल्तान के भाई नफे सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास उसके साले सुखदेव का फोन आया, जो कहने लगा कि एंटी नारकोटिक्स सेल में तैनात पुलिसकर्मियों ने सुल्तान को गिरफ्तार किया है, जिससे 995 ग्राम अफीम बरामद हुई है।

उसने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सैल में तैनात पुलिसकर्मी एस.आई बलवान सिंह ने उसे कहा कि वह अफीम की मात्रा कम दिखा देगा, इसके लिए 1.20 लाख रुपए देने होंगे। मात्रा कम दिखाने से सुल्तान की जल्दी जमानत हो जाएगी। उसके बाद उसके साले सुखदेव ने बलवान सिंह को 50 हजार रुपए एडवांस दे दिए। जिसके बाद दूसरे पुलिसकर्मी एस.आई कृष्ण, एस.आई चंदेश्वर व सिपाही अजय ने 25 ग्राम अफीम कम करके 467 ग्राम अफीम मिलनी दिखाई गई।
 

Content Writer

Isha