करनाल पुलिस ने परिजनों को सौंपा सुरेंद्र ग्योंग का शव, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार (Pics)

4/11/2017 1:32:58 PM

करनाल (कमल मिड्ढा):अपराधी सुरेंद्र ग्योंग के कैथल-करनाल पुलिस के ज्वाइंट एनकाऊंटर में मारे जाने के बाद आज करनाल पुलिस ने उनके परिजनों को शव सौंप दिया है। आज सुरेंद्र ग्योंग का अंतिम संस्कार होगा। 

करनाल पुलिस के एनकाउंटर में ढेर हुआ था ग्योंग 
बता दें, 4 दिन पहले करनाल सी.आई.ए. 1 पुलिस की टीम के साथ मुठभेड़ में  सुरेंद्र ग्योंग मारा गया था। सुरेंद्र ग्योंग पर 37 के करीब अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज थे। 2 दिन से करनाल के कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के मर्चरी हाऊस में सुरेंद्र का शव पड़ा हुआ था। परिजनों ने इस एनकाउंटर को हत्या बताई थी और कांग्रेसी नेता रंदीप सुरजेवाला पर आरोप लागए थे। उन्होंने सी.बी.आई. से इस मामले की जांच और फॉरेन्सिक एक्सपर्ट के साथ पोस्टमार्टम की मांग की थी। वहीं पुलिस ने भी फॉरेन्सिक एक्सपर्ट के साथ ही शव का पोस्टमार्टम करवाया था, लेकिन कल पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन सुरेंद्र का शव लेने नहीं पहुंचे थे जिसके बाद वह आज सुरेन्द्र के शव का अपने गांव अंतिम संस्कार करेंगे। 

हुलिया बदल देता था वारदात को अंजाम
खूंखार बदमाश सुरेंद्र ग्योंग हुलिया बदलने में माहिर था। अाज जब सुरेंद्र का इनकाउंटर हुअा तो वह सरदार की वेषभूषा में था। सुरेंद्र ने दाढ़ी बढ़ा रखी थी और सिर पर पगड़ी थी। सुरेंद्र हौंडा सिटी गाड़ी से राहड़ा गांव से जा रहा था। इससे पहले भी अलग-अलग रूप बदलकर ग्योंग क्राइम की घटनाओं को अंजाम देता था। मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र कुछ टाइम पहले हरियाणा पुलिस सब इंस्पेक्टर की यूनिफार्म में घूमता था। करनाल सी.आई.ए. पुलिस और कैथल CIA पुलिस के जॉइंट आपरेशन के दौरान जब हौंडा सिटी गाड़ी को रुकने के लिए इशारा किया तो सुरेंद्र ग्योंग ने कार को तेज गति से दौड़ा दिया और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया।