अमेरिका में एक महीने में करनाल के दूसरे बेटे की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

4/4/2020 11:45:32 AM

करनाल(केसी आर्या): विदेश में जाकर नाम कमाने की चाहत में अमेरिका गए करनाल के गांव जुंडला के 23 वर्षीय युवक अमित की कैलीफोर्निया (अमेरिका) शहर में सड़क हादसे में मौत हो गई। इससे पूरे गांव में मातम का माहौल छाया हुआ है। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार करीब दो साल पहले अमित अमेरिका गया था।



मृतक युवक वहां ट्रक ड्राइवर का काम करता था। गुरुवार रात्रि करीब 11 बजे गांव के ही एक लड़का जो की अमेरिका में ही रहता है, उसका फोन आया कि अमित का ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया है। जहां अमित की मौके पर ही मौत हो गई है। अमित की मौत के बाद ग्रामीण व रिश्तेदार शोक जताने के लिए घर पहुंच रहे हैं। मृतक की मां व परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

मां रोते हुए बोली- कोई आखिरी बार बेटे का मुंह तो दिखा दो
अमित की मां रोते हुए बोल रही थी कि बेटे के साथ मेरी कल ही तो बात हुई थी। उसने नवरात्र के व्रत रखें हुए थे। जब मैंने उसको व्रत खोलने के लिए कहा तो उसने व्रत रास्ते में खोलने की बात कही। लेकिन उसको क्या पता था कि उसकी आखिरी बात है मुझसे। मां मूर्ति देवी बिलखते हुए जोर जोर से बोल रही कि कोई आखिरी बार मेरे बेटे अमित का मुंह तो दिखा दो।



परिवार की पूरी जिम्मेदारी थी अमित पर, परिवार में कुल 3 सदस्य
मृतक अमित के परिवार में उसकी मां व एक भाई है। मृतक के भाई रिंकू ने बताया कि करीब 3 वर्ष पहले मेरे पिता की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी। जिससे परिवार की नाजुक हालत बिगड़ गई, जिसको देख अमित को कर्ज लेकर अमेरिका भेजा था, लेकिन पता नहीं था कि उनके परिवार पर इतनी बड़ी विपदा आएगी।

परिजनों व ग्रामीणों ने की सरकार से लगाई मदद की गुहार
परिजनों व ग्रामीणों ने सरकार से अमित का शव भारत लाने में मदद करने की अपील की है, ताकि उसका अंतिम संस्कार जन्मभूमि व उसके अपने देश में ही हो सके। 

Edited By

vinod kumar