कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल में बिगड़ी 40 बच्चियों की तबीयत, अस्पताल में भर्ती(Video)

9/28/2018 12:01:16 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव किरढान के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के होस्टल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। स्कूल व होस्टल प्रशासन की लापरवाही के चलते यहां रह रही 73 में से 40 के करीब बच्चियां वायरल की चपेट में आ गई। सभी बच्चियों को पिछले दो-तीन दिन से खांसी, जुकाम व ठंड लगने की शिकायत हो रही है। वहीं बच्चियों को बीते दिन भट्टू के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। बच्चियों का आरोप है कि उन्हें वहां सही दवा डाक्टर द्वारा गलत दवाईं दी गई, जिस कारण उनकी तबीयत और खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें आज फतेहाबाद लाया गया। 

फतेहाबाद सरकारी अस्पताल में सभी बालिकाओं को उपचार जारी है। इस घटना के बाद होस्टल स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं एक साथ इतनी संख्या में बच्चियों का बीमार होना होस्टल में उनकी सार संभाल पर सवाल खड़े करता है। 7वीं और 8वीं कक्षा की छात्राओं ने बताया कि विद्यालय के होस्टल में इस समय 73 बच्चियां रह रही हैं। जिनमें से 41 छात्राओं को दो दिन पहले वायरल की शिकायत हो गई। बच्चियों को खांसी, जुकाम होने लगा। जिसके बाद उन्हें नागरिक अस्पताल भट्टू ले जाया गया, मगर चिकित्सक ने वहां दवा सही नहीं दी।

जिसके बाद सभी की हालत ठीक होने की बजाय और बिगड़ गई। इस घटना के बाद होस्टल के स्टाफ में हड़कंप मचा तो उन्हें नागरिक अस्पताल फतेहाबाद लाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। वहीं विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुंडू ने बताया कि बच्चियों के बीमार होने का मामला सामने आया है। बच्चियों को उपचार उपलब्ध करवाया जा रहा है

Rakhi Yadav