नियमों को ताक पर रखकर चल रहे 4 मैरिज पैलेस सील(video)

12/3/2017 5:13:48 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती):नगर परिषद ने पुलिस टीम के साथ नियमों को ताक पर रखकर चलने वाले 4 मैरिज पैलेस को सील किया है। परिषद का कहना है कि ऐसे 25 मैरिज पैलेस हैं जिनको नोटिस दिया है और उन पर कार्रवाई होनी है। प्रशासन की इस कार्रवाई से उन लोगों को टैंशन हो गई है जिन्होंने मैरिज पैलेस बुक काफी समय पूर्व बुक करवा रखे हैं।न.प. के एम.ई. अजय सिक्का ने कहा कि रेवाड़ी में करीबन 50 से ज्यादा मैरिज पैलेस हैं और किसी के पास भी लाइसैंस नहीं हैं। कोई भी मैरिज पैलेस जारी किए नियमों का पालन नहीं कर रहा है।

प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए शहर के 25 से ज्यादा मैरिज पैलेस को 3 दिन पहले नोटिस जारी किए थे और आज ऐसे 4 मैरिज पैलेस को सील कर दिया है। इनमें शहर के कम्पनी बाग स्थित श्रीकृष्णा गार्डन, बागड़ी समारोह स्थल, किसान वाटिका और संजय पैलेस शामिल हैं। उन्होंने कहा कि शादी समारोह स्थल संचालित करने के लिए नियम तय किए हैं लेकिन ये नियमों की धज्जियां उड़ाकर लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार ये कार्रवाई की जा रही है। एम.ई. सिक्का ने कहा कि जिन्होंने शादी करने के लिए सील किए मैरिज पैलेस बुक करवा रखे हैं, उसके संचालक जुर्माना भरकर कुछ अवधि के लिए इसे चला सकते हैं। 

किसान वाटिका संचालक अमित कुमार ने बताया कि नियमों को पूरा किया हुआ है। उन्हें नोटिस मिला, जिसका जवाब और दस्तावेज उन्होंने पेश भी किए लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और मैरिज पैलेस सील कर दिया गया।