केजरीवाल का चेहरा दिखा हरियाणा जीतने की जुगत में ‘आप’

3/11/2018 10:28:08 AM

हिसार(ब्यूरो): दिल्ली में सरकार बनाने के बाद अचानक रसातल में गई आम आदमी पार्टी अब हरियाणा में सक्रिय होना चाहती है। आने वाले चुनावों को लेकर पार्टी की हरियाणा इकाई केजरीवाल का चेहरा दिखाकर प्रदेश में फिर से ताना-बाना खड़ा करना चाहती है। राजनीतिक जमीन तलाशने की शुरूआत 25 मार्च को यहां पुराने राजकीय कालेज मैदान में रैली के साथ की जाएगी।

पार्टी को लगता है कि इस रैली से लोगों की नब्ज का पता लग जाएगा। रुझान मिला तो केजरीवाल को लेकर प्रदेश के अन्य जिलों में दौरे किए जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि इसी रैली में कई लुभावने वायदे भी किए जा सकते हैं। आम आदमी पार्टी को लगता है कि हरियाणा की जनता उनके अलावा सभी दलों को आजमा कर देख चुकी है। चूंकि जनता के पास आज के दिन भाजपा के खिलाफ ठोस विकल्प नहीं है लिहाजा आम आदमी पार्टी इसे कैश करना चाहती है। वह इस मुगालते में भी है कि ऐसे हालात में अगली बार जनता उन्हें भी आजमा कर देख सकती है। 

‘आप’ के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा ने जींद रैली के लिए लोगों को पैट्रोल बांटा था लेकिन हम सिर्फ पीले चावल बांट रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि त्रिपुरा में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का क्या हश्र हुआ, जयङ्क्षहद ने कहा कि लोगों की मर्जी है लिहाजा वोट नहीं मिले। एक सवाल के जवाब में नवीन जयहिंद ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस में भी कई अच्छे लोग हैं। उनकी पार्टी में तमाम दलों के उन अच्छे लोगों के लिए रास्ते खुले हैं।

हुड्डा की कांग्रेस में कोई इज्जत नहीं
नवीन जयहिंद ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस में कोई इज्जत नहीं रही है। उनकी रथयात्रा के पहिए आज भी होडल में ही पड़े हुए हैं। हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा को जेल भेजने के नाम पर आई सरकार समझौते की परंपरा निभा रही है।

यशपाल और राजकुमार सरकार की कठपुतली
नवीन जयहिंद ने कहा कि जाट नेता यशपाल मलिक और सांसद राजकुमार सैनी दोनों ही सरकार की कठपुतली हैं। भाजपा धर्म, जाति और भाषा के नाम पर लोगों को बांटने में मास्टर माइंड है। प्रदेश में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का जनाजा निकला हुआ है। कहा कि रामबिलास चाहते हैं कि प्राइवेट स्कूलों को उबारा जाए और सरकार का नाश किया जाए।