केजरीवाल सरकार हरियाणा की नीतियों का नहीं कर सकती मुकाबला: खट्टर

10/28/2018 11:03:44 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 105 मोहल्ला क्लीनिक को हल्ला क्लीनिक बताया और कहा कि केजरीवाल लोगों को बरगलाने का काम करते हैं। 

दिल्ली के ये मोहल्ला क्लीनिक कहीं पशुबाड़े बने हुए हैं तो इनमें कहीं गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। वह हरियाणा की नीतियों का मुकाबला कहीं नहीं कर सकते।  मुख्यमंत्री आज हरियाणा भवन नई दिल्ली में वर्तमान सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रैसवार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल पंजाब में जाते हैं तो एस.वाई.एल. पर पंजाब का हक बताते हैं, दिल्ली में आते हैं तो इस पर दिल्ली का अधिकार जताते हैं और हरियाणा में आने पर एस.वाई.एल. के मामले पर उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है। 
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार हुए हैं और प्रदेश में 36 ब्लाक सक्षम घोषित हो चुके हैं। उन्होंने केजरीवाल को चेताते हुए कहा कि दूसरों की आलोचना से पहले अपने भीतर झांकना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा-पंजाब ने पिछले समय की तुलना में काफी कमी पराली के प्रदूषण में की है। 

कुर्सी से चिपकने वाला चरित्र नहीं मेरा
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका चरित्र अलग तरह का है जो कुर्सी के साथ नहीं चिपकता। कई बार निर्णय कठोर लगते हैं लेकिन कठोर निर्णय में समाज का हित छिपा है तो वह हमारे लिए सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। सी.एल.यू. की पावर निदेशक, ग्राम एवं आयोजना विभाग को दे दी है। 

प्रदेश के बहुत से गांव 6 स्टार रेटिंग के अंतर्गत आ गए
मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव भी शहर सरीखे जैसी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित हों, इस कवायद में गांवों के लिए भी अनेक योजनाएं शुरू की गई हंै। 7 सितारा रेनबो योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत गांवों में सुविधाओं के हिसाब से रेटिंग की जा रही है। परिणामस्वरूप प्रदेश के बहुत से गांव 6 स्टार रेटिंग के अंतर्गत आ गए हैं।

Deepak Paul