केजरीवाल का हरियाणा प्रेम, छल से भरा एक झूठा दिखावा:  हुड्डा

3/22/2018 7:06:59 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिह हुड्डा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के हिसार दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा है कि केजरीवाल का हरियाणा प्रेम छल से भरा एक झूठा दिखावा है। गत पंजाब विधानसभा चुनावों के वक्त केजरीवाल ने खुलेआम प्रदेश की जीवन रेखा एसवाईएल के निर्माण का विरोध किया था। 

उन्होंने यह भी कहा कि किसी अन्य राज्य को देने के लिए पंजाब के पास एक बूंद भी फालतू पानी नहीं है। उन्होंने पंजाब के लोगों को उनके कहे पर विश्वास करने का आग्रह करते हुए यह भी कहा था कि ‘‘आप’’ पार्टी की सरकार बनने पर वे एसवाईएल का निर्माण न होने देने के वायदे पर खरा उतर कर दिखायेंगे।

हुड्डा ने कहा कि अब चूंकि हरियाणा में चुनाव नजदीक आते दिखाई दे रहे हैं तो अरविन्द केजरीवाल को हरियाणा की याद आई है। उन्हें पंजाब चुनाव के वक्त यह भी याद नहीं रहा कि उनका गृहक्षेत्र सिवानी, जो हिसार के नजदीक है, किस तरह पानी की किल्लत झेल रहा है। 

हरियाणा के सूखाग्रस्त क्षेत्रों के हालात से अनजान बनकर वे अपने फौरी राजनीतिक स्वार्थ के लिए पंजाब के हक में खड़े होने के बाद अब किस मुंह से ’’हरियाणा बचाओ’’ का नारा देने आ रहे हैं। बेहतर होगा कि केजरीवाल हिसार आने से पहले वे एसवाईएल पर अपने पहले लिए गए स्टैण्ड पर हरियाणावासियों से माफी मांगे।

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के बचाने की लड़ाई में प्रदेशवासी स्वयं सक्षम हैं तथा वे किसी की मदद के मोहताज नहीं हैं। हरियाणा अपने हक की लड़ाई सर्वोच्च न्यायालय में जीत चुका है तथा अब एसवाईएल निर्माण के बचे हुए काम को पूरा करवाने का जिम्मा केन्द्र सरकार पर है। 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल बतायें कि इस मुद्दे पर उन्होंने केन्द्र से अब तक क्या कोई बात भी की है ? वे यह भी बतायें कि आज एसवाईएल निर्माण पर ‘‘आप पार्टी’’ का  स्टैण्ड क्या है ? हुड्डा ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री जरूर हैं, पर उनसे दिल्ली ही नहीं संभल रही है, तो ऐसे में वे हरियाणा को क्या बचायेंगे।
 

Punjab Kesari