बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं, वह अपनी प्रतिभा का लोहा हर क्षेत्र में मनवा रही हैं: अरोड़ा

1/24/2021 6:59:41 PM

चंडीगढ़ (धरणी): राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा सिविल सचिवालय, सेक्टर-1 चंडीगढ़ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कांसल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा की पूर्व मुख्य सचिव एवं हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन केशनी आनन्द अरोड़ा ने शिरकत की।

इस अवसर पर अरोड़ा ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। समान अवसर प्राप्त होने पर वह अपनी प्रतिभा का लोहा हर क्षेत्र में मनवा रही हैं। उन्हें आगे बढऩे के लिए हर क्षेत्र में समान अवसर देने चाहिए और लड़कियों के प्रति अपनी सोच को बदलना चाहिए। उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी प्रेरणादायक कहानी का उल्लेख करते हुए कहा कि लड़कियों को खुद को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए वे विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढऩे की क्षमता रखती हैं।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी, कविता, स्लोगन, नृत्य जैसी प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों के साथ-साथ केन्द्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के जवानों के बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

Shivam