खाकी फिर हुई दागदार, रिश्वत लेते धरा गया सब इंस्पेक्टर

7/14/2022 6:45:59 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : रेवाड़ी जिले में रिश्वतखोर सब इंस्पेक्टर विजिलेंस के हत्थे चढ़ गया है। बताया जा रहा है ब इंस्पेक्टर चार हजार की रकम से साथ पकड़ा गया है और जमीनी विवाद में समझौते का दबाव बना रहा था जिसके बाद उसे रंगे हाथों काबू किया गया है। सब इंस्पेक्टर के खिलाफ क्रप्शन का मामला दर्ज किया गया है। 

जानकारी के अनुसार जिले के गांव भोतवास निवासी सतदेव और उसके ही गांव के राजेन्द्र के बीच जमीनी विवाद काफी समय से चला आ रहा है। बीते दिन रास्ते को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद मामले की शिकायत जाटूसाना थाना तक पहुंच गई। इस जमीनी विवाद में जांचकर्ता जाटूसाना थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार को बनाया गया था। जिसमें दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता करा दिया गया। 

आरोप है कि समझौते के बाद राजेन्द्र सिंह से सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार पैसों की डिमांड कर रहा था। उससे चार हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। जिसकी शिकायत राजेन्द्र ने रेवाड़ी विजिलेंस को दी। इसके बाद विजिलेंस टीम हरकत में आई और रिश्वतखोर सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसके लिए बकायदा बीडीपीओ अजीत को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। 

विजिलेंस इंस्पेक्टर जयपाल ने अपनी टीम के साथ आरोपी की घेराबंदी शुरू की। जयपाल ने पीड़ित राजेन्द्र के हाथ हजार रुपए पाउडर लगे सब इंस्पेक्टर अनिल को देने के लिए भेज दिए। वहीं विजिलेंस टीम ने थाने के बाहर डेरा डाल दिया। जैसे ही राजेन्द्र ने रुपए अनिल की टेबल पर रखे तो तुरंत विजिलेंस ने रेड कर दी और आरोपी सब इंस्पेक्टर को मौके पर ही दबोच लिया। साथ ही उसकी टेबल से 4 हजार रुपए भी बरामद कर लिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana