हरियाणा: कोरोना संकट में लोगों के लिए मददगार साबित हो रही खाकी, घर-घर पहुंचा रही ऑक्सीजन

5/19/2021 1:56:08 AM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पुलिस कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों की बढ-चढ़कर सहायता कर रही है। पुलिस के ’कर्मवीरों’ द्वारा सांस की किल्लत से जूझ रहे होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा कर उनकी जान बचाने में मदद की जा रही है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस द्वारा यह कार्य सिविल प्रशासन के साथ मिलकर किया जा रहा है। oxygenhry.in पोर्टल पर आवेदन करने के बाद पुलिस की पीसीआर व अन्य वाहनों में जरूरतमंदो को तुरंत घर-घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। महामारी की दूसरी लहर में सभी विभाग मिल कर आमजन का जीवन बचाने में लगे हैं। आक्सीजन की इस होम डिलीवरी से कोरोना मरीजों को नया जीवन दान मिल रहा है।

इससे पहले भी कोरोना संक्रमितों के लिए पुलिस ने आगे आकर पहल की है। पुलिस की 440 इनोवा गाडिय़ां जरूरतमंद संक्रमितों को नि:शुल्क घर से अस्पताल और वापिस घर ले जाने के लिए सभी जिलों में दी गई हैं। ये वाहन संक्रमितों की सेवा में काफी मददगार साबित हो रहे हैं। इसके अतिरिक्त, ऑक्सीजन सिलेंडर व कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर पुलिस का डंडा लगातार चल रहा है।

लोगों के दिलों में जगह बना रही खाकी
अब जैसे ही राज्य सरकार के निर्देश पर सिविल प्रशासन द्वारा घर-घर आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम शुरू किया गया है, तो पुलिस के ये ’कर्मवीर’ बिना किसी डर के अंग्रिम पंक्ति में रहकर समर्पण भाव से जनता की सेवा में लगे हैं। प्रशासन की ओर से जहां भी आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए निर्देश मिलते हैं, पुलिस पीसीआर व अन्य वाहनों से सिलेंडर जरूरतमंद मरीजों के घर पहुंचाए जा रहे हैं। अक्सर शिकायतों से घिरी रहने वाली खाकी लोगों के दिलों में जगह बना रही है।

उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा जरूरतमंद बीमार व्यक्तियों तक घर-घर आक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाने के लिए oxygenhry.in पोर्टल बनाया गया है जिस पर जरूरतमन्द व्यक्ति अपना पूरा ब्यौरा देकर सिलेंडर घर पर मंगवा सकता है। कोविड महामारी मे एक तरफ जहां पुलिस सड़कों पर दिन रात ड्यूटी करके लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने में लगी है वहीं इस कठिन समय मे पुलिस के वाहन जरूरतमंदों तक सांसें पहुंचाने में लगे हैं। राज्य पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने सहित नियमित कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए जरूरी संसाधनों की व्यवस्था करने में नागरिक प्रशासन को भी पूरा सहयोग दिया जा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam