खट्टा सिंह ने CBI के आदेशों को दी हाईकोर्ट में चुनौती, 19 फरवरी को सुनवाई

1/23/2018 11:09:26 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में चल रहे पत्रकार राम चंद्र छत्रपति हत्या केस की प्रक्रिया पर रोक लगाए जाने की मांग को लेकर डेरा प्रमुख के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। यह पुनरीक्षण याचिका सी.बी.आई. स्पैशल कोर्ट के 6 जनवरी, 2018 के आदेशों को चुनौती देते हुए दायर की गई है। उन आदेशों में कोर्ट ने खट्टा सिंह की गवाही दर्ज किए जाने की मांग को रद्द कर दिया था। याची ने कहा है कि उसके बयान केस के फैसले के संदर्भ में काफी अहम हैं। 

याची के मुताबिक सी.बी.आई. कोर्ट ने उनका पुन: बयान दर्ज करवाने की मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि केस 10 साल से अधिक पुराना है और अंतिम बहस भी केस में शुरू हो चुकी है। याची ने कहा है कि ट्रायल में देरी न्यायहित को नहीं झुका सकती। याचिका में सुप्रीम कोर्ट के कुछ केसों का हवाला देते हुए कहा गया है कि कुछ केसों में गवाहों के मुकरने के बाद भी उन्हें गवाही के लिए बुलाया गया था। 

खट्टा सिंह के मुताबिक ट्रायल के दौरान वह पहले अपने दर्ज करवाए बयानों से इसलिए मुकरा था क्योंकि तब गुरमीत राम रहीम काफी ताकतवर था और याची को उससे खतरा था। खट्टा सिंह ने सी.बी.आई., गुरमीत राम रहीम सिंह, फरीदकोट निवासी कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह, कृष्ण लाल को पार्टी बनाते हुए यह याचिका दायर की है। केस की अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी।