खट्टर सरकार ने 1 साल पूरा होने पर हर जिले को दी परियोजनाओं की सौगात, देखिए हर शहर की डिटेल

10/27/2020 3:51:10 PM

भिवान(अशोक): हरियाणा में सरकार के दूसरे कार्यकाल को 1 साल पूरा हो गया। जिसको लेकर पूरे प्रदेश में अलग अलग ज़िलों में कार्यक्रम का आयोजन कर सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यो की उपलब्धियों को गिनवाया गया , वहीं हरियाणा  के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज भिवानी जिला को 119 करोड़ 68 लाख रूपये की परियोजनाओं की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सौगात दी। प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर भिवानी जिला को मिली 19 परियोजनाओं के लोकार्पण अवसर पर भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ व बवानीखेड़ा से विधायक विशंबर वाल्मिकी ने बिजली, पानी, सडक़, बूस्टिंग स्टेशन, ऊपरगामी पुल आदि परियोजनाओं के पट्ट का शिलान्यास व उद्घाटन किया।  इस मौके पर भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ व बवानीखेड़ा के विधायक विशंबर वाल्मिकी ने बताया कि एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री ने भिवानी जिला को जो 19 परियोजनाओं की सौगात दी है, उससे जिले का अभूतपूर्व विकास होगा। 19 परियोजनाओं पर 119 करोड़ 68 लाख रूपये का खर्च आएगा तथा इन परियोजनाओं को एक साल में पूरा करने का लक्ष्य भी रखा गया हैं।  

करनाल(के.सी.आर्य):  करनाल में भी ज़िला स्तरीय कार्यक्रम में लगभग  55 करोड़  की लागत से बनने वाली  11 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में घरौंडा इंद्री नीलोखेड़ी के विधायकों ने शिरकत की।

रोहतक (दीपक): रोहतक जिले में 134 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला कार्यक्रम में पहुंचे सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि बरोदा में भाजपा की जीत तय है भाजपा तो केवल जीत का अंतर बढ़ाने के लिए चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं। भूपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा के पास तो बरोदा के विकास को लेकर कोई भी जवाब नहीं है। जबकि भाजपा पार्टी ने बरोदा विधानसभा में विकास कराया है।

कुरुक्षेत्र(रणदीप): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हिसार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से धर्मनगरी कुरुक्षेत्र का 62 करोड रुपए के विकास कार्यों की सौगात देते हुए पांच परियोजनाओं का लोकार्पण व एक परियोजना का शिलान्यास किया जिसके लिए सांसद नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ उनमें कुरुक्षेत्र के सिविल अस्पताल में 100 बैड के नए भवन व उपमंडल लाडवा के गांव बाबैन की पीएसची को अपग्रेड करके सीएचसी बनाना  पेहोवा पटियाला  सड़क मार्ग व इशाक से स्योंसर सड़क मार्ग  के साथ-साथ राजकीय वरिष्ठ विद्यालय भेरिया के नवनिर्मित भवन तथा शाहबाद ब्लाक के गांव कठवा से बीबीपुर मार्ग पर मारकंडा नदी पर 10 करोड़ 24 लाख 57 हजार की लागत से बनने वाले पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास शामिल रहे। 

जींद (अनिल): प्रदेश सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर राज्य स्तरीय समारोह हरियाणा के हिसार में आयोजित किया गया जिसमें पद्रेश के मुख्य मंत्री ने शिरकत कि जबकि  जींद जिला स्तरीय समारोह में स्थानीय भाजपा विधायक डाक्टर कृष्ण मिढा ने बतौत मुख्य अतिथि शिरकत यह समारोह जिला मुख्यालय के लघु सचिवालय प्रागंण में आयोजित किया जिसमें उपायुक्त डाक्टर आदित्य दहिया सहित अनेक उच्चाधिकारीयों ने शिरकत की। इस अवसर पर मिडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए विधायक डाक्टर कृष्ण मिढा ने कहा कि प्रदेश सरकार के पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कुशल अगुवाई में अनेक विकाश परियोजनाएं आरंभ कि गई है व अनेक पर कार्य प्रगति पर हैं। विधायकत ने कहा कि आज उसी कड़ी में जिला जींद में 201 करोड़ राशी की लागत से 36 परियोजनओं का शिलान्यास एंव शुभारंभ किया है जिसमें जींद जिले के नए बस अड्डे समेत जिला की 36 विकास परियोजनाएं शामिल हैं ।

कैथल (जोगिंद्र) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से जिला कैथल की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन लघु सचिवालय परिसर में स्थित ईवीएम वेयर हाउस के हॉल में किया गया । इस कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने बताया कि यह सभी 23 परियोजनाएं 169 करोड़ 16 लाख 7 हजार रुपए से पूर्ण होगी, जिनमें ने 16 परियोजनाओं का उद्घाटन व 7 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। जो 16 परियोजनाएं पूर्ण हुई हैं, उन पर 141 करोड़ 62 लाख 88 हजार रुपए खर्च किए गए हैं और जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।, उन पर 27 करोड़ 53 लाख 19 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे। 


पलवल(दिनेश): पलवल, हरियाणा सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये करोड़ों रूपए की लागत से कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पलवल जिले में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बतौर मुख्यतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर होडल विधायक जगदीश नायर,हथीन विधायक प्रवीन डागर,पृथला विधायक नयनपाल रावत भी मौजूद थे। पलवल जिले में विकास परियोजनाओं  में गांव बघौला से गांव जनौली तक 3 किलोमीटर तक सडक़ सुदृढीकरण,पलवल से जेवर,अलीगढ़ मार्ग के 15 किलोमीटर तक सडक़ सुदृढीकरण तथा नाबार्ड स्कीम के तहत सेवली से गांव बहीन तक सडक़ सुदृढीकरण का कार्य शामिल है।

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर फतेहाबाद में कार्यक्रम का आयोजन। इस दौरान  100 करोड़ की परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। सीएम ने वेबकास्टिंग के जरिय फतेहाबाद को  100 करोड़ की सौगात दी। 


हिसार(विनोद): मनोहर सरकार 2.0 का एक वर्ष पूरा होने पर आज जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार से वेब कास्टिंग के जरिए फतेहाबाद जिले को करीब 100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। लघु सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में इलाके के विधायक दुड़ाराम बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे जबकि टोहाना और रतिया के विधायकों ने भी कार्यक्रम में शिरक्त की। विधायक दुड़ाराम ने बातचीत करते हुए बताया कि पिछले एक वर्ष की अवधि में कोरोना के कारण काम प्रभावित हुए हैं मगर प्रदेश सरकार ने ऐसे विपरित समय में भी प्रदेश के विकास की गति को रूकने नहीं दिया। इसका जीता जागता उदाहरण है कि फतेहाबाद जैसे छोटे से जिले में 58 करोड़ से अधिक परियोजनाओं को पूरा करवाकर जनता को सुपुर्द कर दिया गया, जिनमें भूना में कॉलेज और दमकौरा में स्टेडियम शामिल हैं। इसके अलावा 40 करोड़ से अधिक परियोजनाओं का आज शिलान्यास किया गया जो कि निकट भविष्य में पूरी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार ने प्रदेश के हर इलाके में जबरदस्त विकास कार्य करवाएं हैं और आगे भी करवाए जाएंगे।
 

 

Isha