खट्टर सरकार को जाट नेता की धमकी, कहा- आंदोलन स्थगित किया है कैंसिल नहीं

5/27/2017 11:43:34 AM

चरखी दादरी (राजेश):अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि सरकार से जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर जो समझौता इस साल 19 मार्च को हुआ था। उसमें कुछ मांगों पर सरकार की कार्रवाई सकारात्मक दौर में चल रही है। वहीं कुछ पर सरकार ढ़िलाई बरत रही है। सरकार को ध्यान रहे कि आंदोलन स्थगित किया है कैंसिल नहीं। 

उन्होंने कहा कि यदि वायदाखिलाफी होती है तो जाट समाज 36 बिरादरी के साथ ट्रैक्टर-ट्रालियों में दिल्ली कूच करने से पीछे नहीं हटेगा। 4 जून को रोहतक में समिति की प्रदेश कार्यकारिणी की बड़ी पंचायत होगी, जिसमें आरक्षण मामले में आगामी रणनीति बनाई जाएगी। सरकार को चाहिए कि उससे पहले जाट समाज की सभी मांगों को पूरा करे। यशपाल मलिक शहर की नई अनाज मंडी में जाट समिति की ओर से जिलाध्यक्ष राजकुमार हड़ौदी की अध्यक्षता में आयोजित जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल ने समाज को आरक्षण दिलाया था और प्रदेश के सी.एम. रहे भजनलाल ने छीन लिया। मलिक ने शांतिपूर्ण धरनों के संचालन पर लोगों की सराहना भी की और सरकार की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जागरूक रहने का आह्वान किया। मलिक ने कहा कि आरक्षण आंदोलन के मृतकों के आश्रितों को किसी न किसी सरकारी संस्थान में स्थायी नौकरी, मुआवजा, घायलों को आर्थिक मदद देने का कार्य सरकार द्वारा लगभग पूरा हो चुका है। दर्ज मुकद्दमों को लेकर जाट समाज को 80 फीसदी सफलता मिल चुकी है।