खट्टर-केजरीवाल की मीटिंग राजनैतिक ड्रामा: भूपिंदर सिंह हुडा

11/15/2017 4:57:21 PM

चण्डीगढ़(धरणी): उत्तर भारत के राज्यों में फैलते प्रदूषण पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हूडा ने इस मुलाकात को राजनैतिक ड्रामा बताया है। हुडा ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, इस प्रदूषण में पराली तो 15 प्रतिशत है, दिल्ली में निर्माण व डीजल प्रदूषण पर क्यों नियंत्रण किया जा रहा है? हुडा ने मुख्यमंत्री खट्टर को घेरे में लेते हुए मनोहर सरकार को केवल मनोहरी घोषणाएं करने वाला बताया। 

पूर्व मुख्यमंत्री हुडा ने किसानों को 30 हजार रुपये प्रति हजार प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देने की बात कही और पराली से गत्ता, खाद, पेपर बनाने का का सिखाने की सलाह दी। हुडा ने कहा, 250 रुपये प्रति एकड़ सरकार को पराली उठाने का खर्चा सरकार वहन करे। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह के केजरीवाल से न मिलने पर हुडा ने इसे बढिय़ा काम बताया है। हुडा का कहना है कि, किसान को व्यर्थ पराली उठाने के लिए 250 रुपये प्रति एकड़ मिलना चाहिए।

प्रद्युमन हत्याकांड में लच्चर सरकार: हुडा
प्रद्युमन हत्याकांड में प्रद्युमन के पिता ने प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह के कथन को उजागर किया था। जिसपर हुडा ने कहा यह लच्चर सरकार है, इस सरकार से ओर क्या उम्मीद की जा सकती है।