मानुषी पर खट्टर ने किया हुड्डा पर पलटवार, निजी टिप्पणी ओछी राजनीति का स्वरूप

11/25/2017 11:22:46 AM

चंडीगढ़(पांडेय):हरियाणा की बेटी विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर के मुद्दे पर अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आमने-सामने हो गए हैं। मुख्यमंत्री खट्टर ने आज पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की एक दिन पहले की गई व्यक्तिगत टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि मेरा बेटा, बेटी व पत्नी के नाते से परिवार नहीं है लेकिन पूरा हरियाणा मेरा परिवार है तथा उस परिवार के नाते बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा व शिक्षा की व्यवस्था हमने की है। उन्होंने कहा कि बेटियों की शिक्षा के लिए हर 20 किलोमीटर पर एक काॅलेज हो। इसी कड़ी में गत दिनों एक ही समय पर 21 कालेजों का शिलान्यास किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा पर भ्रूण हत्या का कलंक लगा था जिसकी हुड्डा ने 10 वर्षों में चिंता नहीं की। 

उनके समय में बेटियों का लिंगानुपात औसत 847 था हमने बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया, जिसके बाद वार्षिक अनुपात वर्ष 2016 में 900 और वर्ष 2017 में 911 तथा 937 मासिक औसत है। उन्होंने कहा कि हजारों लड़कियां, जो गर्भ में मरती रही हैं, उनकी जानें वो नहीं बचा सके, हमने उनकी जानें बचाई हैं। खट्टर चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। खट्टर ने हुड्डा को नसीहत देते हुए कहा कि व्यक्तिगत टिप्पणी ओछी राजनीति का स्वरूप है और किसी भी नेता को व्यक्तिगत टिप्पणी से बचना चाहिए। खट्टर ने कहा कि एक पिता का दर्द जितना मैं समझता हूं, उतना वो शायद नहीं समझ सकते। 

उन्होंने कहा कि बेटियों के प्रति मेरे मन में जो विचार हैं, उतना वह शायद दस जन्म में भी नहीं समझ सकते। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा की बेटी मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने अपनी मेहनत और दम पर देश-विदेश में नाम कमाया है, जिसका श्रेय उस बेटी को ही जाता है। उन्होंने बताया कि मानुषी छिल्लर 30 नवम्बर को कुरुक्षेत्र में आएंगी। 1 दिसम्बर को सोनीपत में यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम होगा और उनकी इच्छा के अनुसार अधिक से अधिक सम्मान करेंगे।