कर्मचारियों को आने वाली समस्याओं के लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार: मुख्यमंत्री

9/29/2019 5:11:30 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर पूर्व सरकारों को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि आज कर्मचारियों को आने वाली समस्याओं के लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार हैं, हम उन्हें दुरुस्त करने में लगे हुए। सीएम शनिवार को रोहतक में अतिथि अध्यापकों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने ठेकेदारी प्रथा को हटाकर सीधी भर्ती करने का जो फैसला लिया है, उससे बहुत से लोगों को लाभ हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश के अतिथि अध्यापक व कंप्यूटर टीचर की दिक्कत उनके सामने आई, वह पुरानी सरकारों की वजह से हुई है। क्योंकि उन्होंने सही नीति और मापदंड के अनुसार भर्ती नहीं की। यहां तक कि एक मुख्यमंत्री तो अध्यापकों की भर्ती के मामले में 10 साल की सजा काट रहे उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की 10 साल सरकार रही और वह केवल 65000 रोजगार ही दे पाए। जबकि मौजूदा सरकार ने 5 साल में 80 हजार से ऊपर लोगों को रोजगार दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें यह समझ में नहीं आया कि जो भर्ती स्थाई हो सकती थी, उन भर्तियों को लेकर भी किस तरह से पिछली सरकारों ने प्रक्रिया अपनाई। उन प्रक्रियाओं को दुरुस्त करने के लिए उनकी सरकार ने काम किया और रोजगार के मामले में प्रदेश को पटरी पर लेकर आए।  जहां तक अतिथि अध्यापकों की बात है तो कोर्ट के आदेश हुए थे कि 1 दिन भी उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया जा सकता। उसके बाद भी मौजूदा सरकार ने अतिथि अध्यापकों को अपने पद पर बरकरार रखा। उन्होंने कहा कि हमने प्रयास किया है कि ठेकेदारी प्रथा को खत्म करके सीधी भर्ती करने के काम किए जाए।

Shivam