हिसार: खेदड़ पावर प्लांट का रेलवे ट्रैक उखाड़ा, पन्नू की धमकी- 15 अगस्त को पूरे देश को अंधेरे में धकेल दिया जाएगा

7/16/2022 1:52:56 PM

हिसार: जिले के बरवाला में खेदड़ पावर प्लांट के पास रेलवे लाइन को अज्ञात व्यक्तियों ने उखाड़ दिया है। इसी पटरी से खेदड़ पावर प्लांट में रेल कोयला लेकर जाती है। रेल पटरी उखाड़ने की सूचना मिलने पर प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए है।


2 दिन पहले जारी किया गया वीडियो

रेल की पटरी उखाड़ने की जिम्मेदारी सिख फार जस्टिस (SFJ) ने ली है। इसका एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें 14 जुलाई 2022 की डेट अंकित है। फिलहाल रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम हो गया है, हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि और बयान जारी नहीं हुआ है। इसके साथ ही दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लिखे गए है। 

 



गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली जिम्मेदारी

सिख फार जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी करते हुए रेल पटरी उखाड़े जाने की जिम्मेदारी है। फार जस्टिस के नेता   पन्नू ने कहा कि 15 अगस्त को पूरे देश को अंधेरे में धकेल दिया जाएगा। देश के सभी थर्मल पावर प्लांट में कोयले की सप्लाई बाधित कर दी जाएगी। 



8 जुलाई को राख को लकेर हुई थी पुलिस और किसानों में झड़प

गौर रहे कि 8 जुलाई को राख की मांग को लेकर ग्रामीणों ने खेदड़ पावर प्लांट के अंदर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर पड़ाव डालने का फैसला लिया। इसके बाद किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर ट्रैक की ओर चल दिए। पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए। इसी बीच एक ट्रेक्टर किसानों को रौंदता हुआ आगे निकल गया। पुलिस ने किसानों को तीतर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन का प्रयोग किया। किसानों का दावा है कि पुलिस के लाठीचार्ज से किसानों को चोटें लगी। एक किसान धर्मपाल की मौत भी इसी कारण हुई। तीन पुलिस कर्मचारी भी गंभीर रुप से घायल हो गए थे। इस मामले में 10 नामजद किसानों और करीब 800 अज्ञात के खिलाफ 11 धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

Content Writer

Isha