श्रद्धांजलि सभा में बदली ‘आप’ की ‘खुट्टा पाड़’ रैली

2/17/2019 7:22:12 PM

गोहाना (सुनिल जिंदल): गोहाना में रविवार को आम आदमी पार्टी ने ‘खुट्टा पाड़’ रैली का आयोजन किया। जहां आम आदमी पार्टी से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है। वह पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 41 जवानों के शहादत का बदला लेकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान ने कार्यरता पूर्ण हमला कर 41 जवानों को शहीद करने का काम किया है, इस तरह का कार्य हिंदुस्तानी करने लगे तो वह कर सकते है और पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार गिरा सकते हैं।



लेकिन हिंदुस्तान का सैनिक वीर कहा जाता है और वीर कभी पीठ पीछे वार नहीं करते हैं। वह रविवार को गोहाना की नई सब्जी मंडी में शहीद श्रद्धाजंलि सभा में पहुंचे जनसमूह को संबोधित कर रहे थे गोहाना की नई सब्जी मंडी में पहले आम आदमी पार्टी की खुट्टा पाड़ रैली को रखा गया था लेकिन पुलवामा हमले के बाद इस रैली को शहीद श्रद्धाजंलि सभा में बदल दिया गया और इस दौरान पुलवामा हमले शहीद हुए सभी जवानो को याद कर सभी ने दो मिनट का मौन व्रत रखा।



अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर इन शहीदों की शहादत बेकार गई तो यह शहीदों के परिवार के साथ-साथ पूरे देश के साथ धोखा होगा। उन्होंने कहा कि शहीदों की हालत देखकर लोग जात-पात- धर्म व राजनीति से ऊपर उठकर सड़कों पर आ गए है। ऐसे में पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाना होगा कि भविष्य में अगर वह दोबारा से ऐसा काम करें तो उससे चार बार सोचना पड़े।



अगर इस बार भी यूं के यूं बैठे रहे तो पाकिस्तान बार-बार हमला करेंगा, क्योंकि उसको पता है भारत कुछ नहीं करेंगा। उन्होंने 41 जवानों में से 5 जवानों के परिवार की कहानी जनता के सामने रखी और कहां कि अन्य जवानों की भी यहीं कहानी है। कोई तीन दिन पहले छुट्टी काट कर गया था तो किसी को बेटी की शादी करनी थी, किसी ने तीन माह की अपनी जन्मी बेटी का मुख तक नहीं देखा था और कोई अपने परिजनों से फोन पर बात कर रहा था।



वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि सैनिकों के दर्द को एमपी व एमएलए क्या जाने, अगर इन्हें इस दर्द का अहसास दिलाना है तो एमपी व एमएलए को एक साल बॉर्डर पर भेजें और डीसी व एसपी को एक माह के लिए बॉर्डर पर सैनिकों की बेरिक में छोड़ा जाए तो इन्हें पता चलेगा। प्यार-प्यार बहुत हुआ, अब आर-पार होनी चाहिए। रोज-रोज मरने से अच्छा है एक दिन ही मर जाए।



उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए पूरे देश की जरुरत नहीं है, बल्कि अकेला हरियाणा ही काफी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शहीदों के सम्मान के लिए एक करोड़ रुपये दिए जाते हैं। केंद्र सरकार को 5 करोड़ रुपये शहीदों को देने चाहिए। उन्होंने कहा कि चौक्के व छक्के मारने वालों को अरबों रुपये सरकार देती है, लेकिन देश की रक्षा में बलिदान देने वालों को कुछ नहीं दिया जाता है। जयहिंद ने कहा कि अगर सरकार उन्हें कहें कि वह बम बांध कर जाए, तो वह जाने के लिए तैयार हैं।

Deepak Paul