एक बार फिर सरकार के लिए संकटमोचक साबित हुए खुल्लर

5/27/2018 10:58:32 AM

सिरसा(अरोड़ा): मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर एक बार फिर सरकार के लिए संकटमोचक साबित हुए हैं। हरियाणा में 9 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे सफाई कर्मचारियों की हड़ताल अंतत: वीरवार को राजेश खुल्लर के साथ कर्मचारी नेताओं की बैठक के बाद ही खत्म हो पाई और शुक्रवार से सफाई कर्मचारी प्रदेश में ड्यूटी पर लौट आए। 

गौरतलब है कि 16 दिनों तक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे कर्मचारियों से सरकार द्वारा वार्ता के कई प्रयास किए गए, मगर सभी प्रयास असफल साबित हुए और इस हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश में सफाई व्यवस्था चौपट होकर रह गई थी और प्रदेश में हर तरफ गंदगी का साम्राज्य ही नजर आने लगा था, जिस वजह से बीमारियां बढऩे का खतरा भी पैदा हो गया था और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिलों के अधिकारियों को स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट भी किया गया था। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि 9 मई से सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर भी 8 मई को अपनी निजी विदेश यात्रा पर रवाना हो गए। 

जैसे ही 23 मई को खुल्लर चंडीगढ़ लौटे तभी मुख्यमंत्री द्वारा सफाई कर्मचारियों से वार्ता करके मामला निपटाने की अहम जिम्मेदारी खुल्लर को सौंप दी गई और पहले भी अनेक मसलों पर अपनी काबलियत की छाप छोड़ चुके राजेश खुल्लर ने 24 मई को अपने आवास पर कर्मचारी नेताओं से लम्बी वार्ता करके कई अहम मुद्दों पर चर्चा करते हुए दोनों पक्षों के बीच सहमति बनाने में सफलता हासिल कर ली और कर्मचारी नेताओं ने हड़ताल समाप्त करने का ऐलान कर दिया और इस तरह से एक बार फिर सरकार को इस विकट परिस्थिति से निकालने में भी मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र राजेश खुल्लर सफल साबित हुए। 

Deepak Paul