क्वांरटाइन नियमों का न किया उल्लंघन और न ही घर से बाहर निकला: खुल्लर

3/31/2020 6:43:35 PM

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा): मार्च माह की 20 तारीख को अमेरिका से वापस चंडीगढ़ लौटे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर द्वारा क्वारंटाइन अवधि के दौरान कोरोना से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने को लेकर एक टीवी चैनल पर प्रसारित समाचार को तथ्यों से परे बताते हुए कहा है कि उन्होंने न तो किसी नियम का उल्लंघन किया है और न ही क्वांरटाइन अवधि के 12 दिनों के भीतर किसी भी व्यक्ति से मिले हैं। यही नहीं उनके स्वदेश लौटने के बाद उनका कोरोना टेस्ट भी नैगेटिव आया था।

गौरतलब है कि राजेश खुल्लर मार्च के प्रथम सप्ताह में अमेरिका के लिए रवाना हुए थे और वे 20 मार्च को वापिस लौटे। कोरोना वायरस के चलते राजेश खुल्लर के स्वदेश लौटते ही उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दे दिए गए और उसके बाद से वे लगातार अपने चंडीगढ़ स्थित सैक्टर 16 के आवास पर ही हैं। उनकी क्वारंटाइन अवधि 4 अप्रैल तक है। 

इस बीच एक टीवी चैनल पर खुल्लर द्वारा क्वारंटाइन अवधि में नियमों का उल्लंघन करने को लेकर समाचार प्रसारित हुआ। इस पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने अपनी क्वारांटाइन अवधि के दौरान किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे पिछले 12 दिनों से लगातार अपने निवास पर हैं। क्वारंटाइन में ही हैं। उन्होंने न तो अपने घर के बाहर कदम रखा है और न ही किसी से मिले हैं।

खुल्लर ने कहा कि वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अवश्य बैठकों से जुड़ रहे हैं और अपनी फाइलों को दस्ताने पहनकर ही अकेले कमरे में बैठकर निपटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके आवास पर स्थित उनके कैंप कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी अवश्य अपनी ड्यूटी पर आते हैं। वे भी मास्क एवं दस्ताने पहनकर अपना कार्य करने के बाद चले जाते हैं। अपने कर्मचारियों से भी न तो उनकी मुलाकात हुई है और न ही उन्होंने सीधी फाइलें उन्हें दी हैं। 

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा उनके सैक्टर 16 स्थित आवास के मुख्य द्वार पर क्वारंटाइन से संबंधित पोस्टर लगाने व उसके बाद उसे फाडऩे को लेकर खुल्लर ने कहा कि उन्होंने इन 12 दिनों में न तो अपने घर से बाहर कदम रखा है और न ही अपने घर के बाहर कोई पोस्टर देखा है। इसलिए उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Shivam