सिर पर नहीं पिता का साया, मां को बीमारी ने जकड़ा, बेटी ने मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

5/24/2018 12:51:57 PM

पलवल(दिनेश कुमार): ग्रामीण आंचल में एक से बढ़कर एक खेल प्रतिभाएं छिपी हुई हैं, जरुरत हैं तो सिर्फ उनको ढूंढकर बाहर निकालने की। कहते हैं प्रतिभा किसी की गरीबी या अमीरी नहीं देखती अौर इसी कहावत को गांव बघोला की रहने वाली खुशबू(17) ने सच कर दिया है। खुशबू ने कोलकता में हाल ही में आयोजित हुई नेशनल मिक्स मार्शल अार्ट चैंपियनशिप में मुंबई की फाइटर को हराकर गोल्ड मेडल जीता है।

खुशबू गांव बघोला के एक स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है। वह बेहद गरीब परिवार से संबन्ध रखती है। उसके पिता का कुछ साल पहले की देहांत हो गया था और उसकी माता को बीमारी ने अपनी जकड़ में ले रखा है। उसकी मां गांव में ही दूसरों के घरों में साफ सफाई और मजदूरी का काम करती है ले‌किन पिछले कुछ समय से वह भी बिस्तर से उठ नहीं पाई है। इतना कुछ होने के बाद खुशबू ने मेहनत से मुंह नहीं मोडा और आज उसी मेहनत के बल पर उसने इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। 

खुशबू ने बताया कि वह पहले ताइक्वांडो में थी लेकिन ‌पिछले 4 महीने से वह मिक्स मार्सल आर्ट के लिए तैयारी कर रही थी। वह अब आगे इसी खेल के लिए तैयारी करेगी। खुशबू ने बताया कि वह राष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए मेडल जीतना चाहती है। 
 

Nisha Bhardwaj