आधी रात को अगवा कर नाबालिगा से रेप, पुलिस पर ढुलमुल कार्रवाई का आरोप

5/19/2019 3:13:38 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): फतेहाबाद जिले के उपमंडल टोहाना में एक नाबालिग लड़की को आधी रात जबरन अगवा करने व उससे रेप करने का मामला सामने आया है। जिससे शासन-प्रशासन द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले दावे हवा-हवाई नजर आते हैं। यहां दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने पीड़िता के खून से सने कपड़ों को भी दिखाते हुए गांव के ही एक युवक पर आरोप लगाया। वहीं परिजनों ने पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि पुलिस आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं के तहत कार्रवाई नहीं कर रही है।



जानकारी के मुताबिक, टोहाना के जाखल क्षेत्र में एक नाबालिक लड़की को शनिवार की रात अगवा कर रेप का की शिकायत उसके परिजनों ने की। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन पुलिस की कार्रवाई से पीड़ित पक्ष संतुष्ट नहीं है। पीड़ित परिजनों ने मीडिया के सामने बताया कि उनके परिवार की बेटी से रेप हुआ है, लेकिन मामला सिर्फ छेड़छाड़ का दर्ज किया जा रहा है।

मीडिया के सामने परिजन लड़की की खून सने दिखाए कपड़े लेकर आए। वहीं जाखल थाना प्रभारी पर ढुलमुल कार्रवाई के आरोप लगाए। उनका कहना है कि पुलिस ने धारा 376 की बजाए धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया है। जिसको लेकर पीड़िता परिवार ने रोष जताते हुए कहा कि अगर मामला धारा 376, पोक्सो एक्ट व एससी/एसटी के तहत दर्ज नहीं किया जाए। 
उधर, मामले में पुलिस लड़की के बयान दर्ज करवाने के लिए कोर्ट पहुंची है। इस मामले को लेकर क्षेत्र की सामाजिक संस्थाएं भी पीड़ित परिवार से मिल रही हैं।

Shivam