4 साल पहले अपहरत बच्चा सकुशल बरामद, 25 हजार में हुआ था सौदा

7/25/2017 2:58:51 PM

हिसार(विनोद सैनी):चार वर्ष पूर्व बरवाला से बच्चे का अपहरण कर उसे बेचने की अभियुक्त खरकड़ा निवासी सावित्री को पुलिस ने बरवाला से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला हिसार के बरवाला क्षेत्र का है, जहां एक महिला ने क्रुरता की सारी हदें पार करते हुए मां का बच्चा छिन लिया और दूसरी ने इस बच्चे को 25 हजार रुपए देकर गोद लिया। इस तरह पालन पोषण किया कि बच्चा उसे छोड़कर जाने को तैयार नहीं है। बच्चे का पालन पोषण करने वाली मां को क्या पता था कि जिस बच्चे को वह सावित्री नामक महिला से गोद ले रही है वह अपहरण करके लाया गया है। 

22 जून 2013 में हुआ था अपहरण
हिसार के बरवाला क्षेत्र से करीब चार साल पहले 22 जून 2013 में एक बच्चे को अपहरण करके ले जाया गया था। बरवाला में जब 4 साल का पंकज घर से बाहर खेल रहा था तो सावित्री नामक एक महिला ने उसका अपहरण कर लिया और रोहतक ले गई। पंकज के माता-पिता ने पंकज को काफी ढूंढ़ा लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। बच्चे के परिजनों ने बरवाला थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवा रखी थी। पुलिस द्वारा पूछताछ के अनुसार बच्चा उठाने वाली महिला सावित्री ने रोहतक की बाला को 25 हजार में बच्चा दे दिया था। 

5 साल पहले हो चुकी है बाला के पुत्र की मौत
रोहतक वासी बाला के पुत्र की पांच साल पहले मौत हो गई थी। जिस पर सावित्री जो रोहतक अनाथालय में लगी हुई है, ने उसे बच्चा देने की बात कही। सावित्री ने बाला देवी को एक बच्चा 2013 में यह कहकर दिया कि यह उसका खुद का पुत्र है और वह इस पुत्र के बदले में 25 हजार रुपए लेगी। जिस पर बाला ने 25 हजार रुपए देकर 4 साल के पंकज को ले लिया।

बच्चा रहना चाहता है दूसरी मां के साथ
अपहरत बच्चे के परिजन व पड़ोसी बरवाला पुलिस स्टेशन पहुंच गए और अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पंकज के लापता होने से दो माह पूर्व उसकी मां उर्मिला भी लापता हो गई थी जिसका अब तक सुराग नहीं लग सका है। दूसरी अौर पंकज ने बताया कि वह अपनी मां बाला के साथ ही जाना चाहता है और उसी के साथ रहना चाहता है। 

पुलिस ने गिरफ्तार की आरोपी महिला
बरवाला के डी.एस.पी. जयपाल सिंह ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि 4 साल पहले अपहरण किया गया एक बच्चा रोहतक में है और उसे अपहरण करके बेचा गया है। जिस पर पुलिस ने रेड की और अपहरण किए गए बच्चे को रोहतक से बरामद कर लिया गया है। डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने बच्चे का अपहरण करने वाली महिला सावित्री को गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी महिला ने कबूला जुर्म
पूछताछ में महिला ने कबूल किया है कि उसने 25 हजार में इस बच्चे को आगे बेच दिया था। बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने बरामद किए गए बच्चे को सेफ हाऊस भेजा गया है। आरोपी महिला को अदालत में पेश किया जाएगा।